BJP के दरवाजे पर दस्तक दे रहे असंतुष्ट कांग्रेसी: येद्दियुरप्पा

Saturday, Jun 09, 2018 - 03:02 PM (IST)

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता बी एस येद्दियुरप्पा ने कहा है कि मंत्रिपद से वंचित एवं कांग्रेस के कुछ असंतुष्ट नेता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। येद्दियुरप्पा शनिवार को यहां पार्टी युवा मोर्चा सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया कि भाजपा ऐसे असंतुष्ट कांग्रेसी नेताओं को पार्टी में शामिल करेगी या नहीं। उन्होंने असंतुष्ट कांग्रेस नेताओं के नाम बताने से भी इन्कार किया है। 

येद्दियुरप्पा ने लगाया आरोप
पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि 23 मई को जनता दल (एस)-कांग्रेस की गठबंधन सरकार बनने के बाद से प्रशासन में ठहराव आ गया है। येद्दियुरप्पा ने कहा कांग्रेस ने महत्वपूर्ण विभाग देकर जद(एस) के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है और उसके नेता अपनी ही पार्टी को निपटाने की कोशिश कर रहे हैं। राज्य विधानसभा के लिए गत 12 मई को हुए चुनाव में भाजपा अकेले सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर आयी है लेकिन वह बहुमत के 113 के जादुई आंकड़े तक पहुंचने में असफल रही। 

16 मई को येद्दियुरप्पा ने ली थी शपथ
सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते राज्यपाल द्वारा सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद येद्दियुरप्पा ने 16 मई को मुख्यमंत्री की शपथ ली थी लेकिन वह कांग्रेस और जद(एस) द्वारा दायर की गयी याचिका पर उच्चतम न्यायालय के निर्देश के अनुसार उसके अगले दिन सदन में बहुमत साबित करने से पहले ही उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।
 

Anil dev

Advertising