हिजाब विवाद पर भड़के जावेद अख्तर ने कहा- धमकाने वाले गुंडों से पूछता हूं, ये मर्दानगी है?

Thursday, Feb 10, 2022 - 03:24 PM (IST)

कर्नाटक: कर्नाटक में उठे हिजाब विवाद मामला थमता हुआ नज़र नहीं आ रहा। हिजाब विवाद अब कर्नाटक समेत कई राज्यों में सामने आ गया है। वहीं अब इस मुद्दे को बढ़ते देख मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने भी अपना बयान जारी किया  है।
 

  उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा कि मैं कभी भी हिजाब या बुर्का के पक्ष में नहीं रहा, मैं अब भी उस पर कायम हूं, लेकिन साथ ही मेरे मन में इन गुंडों की भीड़ के लिए गहरी अवमानना ​​के अलावा और कुछ नहीं है, जो लड़कियों के एक छोटे समूह को डराने-धमकाने की असफल कोशिश कर रहे हैं. क्या ये उनके हिसाब से मर्दानगी है. ये अफसोसजनक है।
 

 इससे पहेल इस मामले पर अभिनेता-राजनेता कमल हासन ने भी ट्वीट कर लिखा कि कर्नाटक में जो हो रहा है वह अशांति फैला रहा है. झूठ नहीं बोलने वाले छात्रों के बीच धार्मिक जहर की दीवार खड़ी की जा रही है. एक दीवार के आगे पड़ोसी राज्य में जो हो रहा है वह तमिलनाडु में नहीं आना चाहिए. प्रगतिशील ताकतों को अधिक सावधान रहने का समय आ गया है।
 

 बता दें कि पिछले काफी समय से कर्नाटक के कई स्कूल-कॉलेज में हिजाब को लेकर बवाल मचा हुआ है, जिस बीच छात्रों द्वारा जमकर नारेबाजी की जा रही और तो और पथराव भी किए गए।  वहीं अब इस मामला में हाई कोर्ट सुनवाई कर रहा है। 
 

Anu Malhotra

Advertising