कर्नाटक: सरकार बनते ही नाराज हुए DK शिवकुमार, गठबंधन में निभाई थी अहम भूमिका

Thursday, May 24, 2018 - 05:21 PM (IST)

नई दिल्ली: कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की सरकार तो बन गई है लेकिन इस बीच एक ऐसा चेहरा नाराज हो गया है जिसने इस गठबंधन और विधायकों को सुरक्षित रखने में एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था। जी हां हम बात कर रहे है कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार। ये वहीं शिवकुमार है जिन्होंने कांग्रेस-जेडी(एस) के गठबंधन में ही नहीं बल्कि विधायकों को भी थाम के रखने में अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन सीएम कुमारस्वामी के शपथ समारोह में विपक्ष की एकजुट एकता दिखाने में शिवकुमार को भूल गए उन्हें कोई बड़ा महत्व नहीं दिया गया।

हाइकमान ने नहीं दी कोई जिम्मेदारी
सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक में सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाने के बावजूद भी पार्टी हाइकमान ने उन्हें इनाम के तौर पर कोई जिम्मेदारी नहीं दी है। ये माना जा रहा था कि जी.परमेश्वर के डिप्टी सीएम बनने के बाद अब उनकी कांग्रेस प्रदेश इकाई की जिम्मेदारी डीके शिवकुमार को दे दी जाएगी लेकिन ऐस नहीं हुआ। हालांकि उनका कहना है कि पार्टी को निर्णय लेने दो मुझे क्या करना है, मैं सिर्फ देख रहा हूं इंजार कर रहा हूं। 

सोनिया ने किया शिवकुमार का धन्यावाद
हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनसे मुलाकात की और वहीं सोनिया गांधी ने भी उनका इस भूमिका निभाने के लिए धन्यवाद किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने उन्हें समझाया और कहा कि परिस्थितियों को समझो जिसको देखते हुए गंठबंधन हुआ। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनसे मुलाकात की और वहीं सोनिया गांधी ने भी उनका इस भूमिका निभाने के लिए धन्यवाद किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने उन्हें समझाया और कहा कि परिस्थितियों को समझो जिसको देखते हुए गंठबंधन हुआ। 

Anil dev

Advertising