सौ फीसदी भरोसा है कि विश्वास मत प्रस्ताव गिर जाएगा: येद्दियुरप्पा

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 12:06 PM (IST)

बेंगलुरू: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के महत्वपूर्ण विश्वास मत के मद्देनजर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येद्दियुरप्पा ने बृहस्पतिवार को भरोसा जताया कि प्रस्ताव गिर जाएगा। येद्दियुरप्पा ने विधान सौद में पत्रकारों से कहा, मैं नहीं जानता कि उनकी पार्टी (गठबंधन सहयोगी कांग्रेस और जद(एस)) क्या करने जा रही है लेकिन हमारी संख्या 105 है। उनकी संख्या 100 से कम होगी। हम 100 फीसदी आश्वस्त हैं कि विश्वास प्रस्ताव गिर जाएगा।

PunjabKesari

इस सवाल पर कि क्या कुमारस्वामी बृहस्पतिवार को इस्तीफा देंगे, येद्दियुरप्पा ने कहा कि उनके इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। काग्वाद के कांग्रेस विधायक श्रीमंत बी पाटिल के संबंध में येद्दियुरप्पा ने कहा कि उन्हें उनके बारे में कोई सूचना नहीं है। ऐसी खबरें हैं कि पाटिल से संपर्क नहीं हो पा रहा है। पाटिल से संपर्क करने के पीटीआई-भाषा के प्रयास भी विफल रहे। गठबंधन सरकार के 16 विधायकों के विधानसभा से इस्तीफा देने और दो निर्दलीय विधायकों के सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद सभी की निगाहें विश्वास मत पर टिकी हैं। 

PunjabKesari

बहरहाल, एक असंतुष्ट विधायक रामलिंगा रेड्डी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्होंने पार्टी के साथ रहने का फैसला कर लिया है, वह सरकार के पक्ष में वोट करेंगे और विधायक बने रहेंगे। मौजूदा स्थिति में अगर 15 असंतुष्ट विधायक नहीं आते हैं तो सरकार के पास एक नामांकित सदस्य और रेड्डी समेत केवल 102 विधायक होंगे। अध्यक्ष के पास भी वोट करने का अधिकार है। दूसरी ओर, भाजपा के पास दो निर्दलीयों समेत 107 वोट हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News