23 मई के बाद कर्नाटक सरकार गिर जाएगी: येदयुरप्पा

Monday, May 13, 2019 - 05:12 PM (IST)

कलबुर्गी: कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता बी. एस.येदयुरप्पा ने सोमवार को कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारामैया के खिलाफ जनता दल (सेक्युलर) के प्रदेश अध्यक्ष ए. एच. विश्वनाथ का बयान उनका नहीं था, बल्कि यह मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी के शब्द थे जो उनके द्वारा कहे गए थे। येदयुरप्पा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि गठबंधन सहयोगियों के बीच मतभिन्नता अब बढ़ती जा रही है और 23 मई को आम चुनाव के परिणाम आने के बाद उनकी सरकार गिर जाएगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि बहुत से कांग्रेसी नेता खुलेआम कहते हैं कि वे मुख्यमंत्री के रूप में सिद्दारामैया को चाहते हैं और मौजूदा मुख्यमंत्री उनके राजनीतिक कद के नहीं है और उनका प्रदर्शन भी बेहतर नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे हमेशा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में सतही शब्दों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन जनता उनके बारे में बखूबी जानती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जानती है कि वह आम चुनाव में दहाई संख्या से अधिक सीट नहीं जीत सकती। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार सूखे की स्थिति में भी जनता के पैसे लूटने में लगी है और कुमारस्वामी ने यह कहते हुए कमीशन खाया है कि वह किसानों का कर्ज माफ करेंगे।

shukdev

Advertising