एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Tuesday, Mar 27, 2018 - 04:36 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

कर्नाटक चुनाव की तारीखों का ऐलान- 12 मई को होगी वोटिंग व 15 को आएगा रिजल्ट
मुख्य चुनाव आयुक्त ओ.पी. रावत ने आज ऐलान किया कि कर्नाटक विधानसभा के चुनाव 12 मई को कराए जाएंगे और वोटों की गिनती 15 मई को होगी। कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए पिछली बार की तरह इस बार भी एक ही चरण में चुनाव होंगे। रावत ने यहां एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि इन चुनावों की अधिसूचना 17 अप्रैल को जारी की जाएगी।

तीसरे मोर्चे की कवायद को लेकर ममता ने की शिवसेना और टीडीपी नेताओं से मुलाकात
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीसरे मोर्चे की खिचड़ी पकाने के लिए दिल्ली पहुंच चुकी हैं।  इस दौरान उन्होंने मंगलवार को कई नेताओं से ताबड़तोड़ मुलाकात की। ममता ने शिवसेना के नेता संजय राउत, एनसीपी चीफ शरद पवार, बीजेडी सांसद पिनाकी मिश्रा और डीएमके नेता कनिमोझी से मुलाकात की।  इस दौरान ममता ने कनिमोझी से कहा, ''डीएमके सत्ता में आ रही है और इसके लिए मेरा पूरा समर्थन है। 

कर्नाटक: PC के दौरान फिसली शाह की जुबान, कांग्रेस ने उड़ाया मजाक
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने आज यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पत्रकार वार्ता के दौरान शाह ने राज्य की सिद्धारमैया सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने अलग-अलग मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की लेकिन इस दौरान उनकी जुबान फिसल गई। सोशल मीडिया पर आलोचकों ने इसके खूब मजे लिए वहीं कांग्रेस ने भी शाह का मजाक उड़ाया। शाह  प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिद्धारमैया सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कांग्रेस की आलोचना कर रहे थे।

EC से पहले ही BJP के अमित मालवीय ने बता दी वोटिंग की तारीख, मचा बवाल
बीजेपी के आईटी सेल चीफ अमित मालवीय को कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर ट्वीट करना महंगा पड़ सकता है। दरअसल अमित मालवीय ने चुनाव आयोग ने घोषणा से पहले ही ट्वीट कर बताया कि कर्नाटक में 12 मई को वोटिंग होगी। अमित मालवीय ने सुबह 11 बजकर 8 मिनट पर ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि कर्नाटक में 12 मई को वोटिंग होगी, जबकि मतगणना 18 मई को होगी। अमित ने जिस वक्त ये ट्वीट किया, उस वक्त दिल्ली में चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस चल रही थी। 

सुषमा पर सर्वे कराकर फंसी कांग्रेस, विदेश मंत्री ने भी ट्वीट किया री-ट्वीट
कांग्रेस इन दिनों भाजपा को घेरने के चक्कर में अपने लिए ही मुसीबत खड़ी कर रही है। दरअसल कांग्रेस ने केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को घेरने की कोशिश की लिए उसका यह दाव उस पर ही उलटा पड़ गया। जिसके बाद कांग्रेस की सोशल मीडिया पर जमकर किरकरी हुई। इराक में मारे गए 39 भारतीयों को लेकर कांग्रेस ने ट्विटर पर एक पोल डाला जिसके परिणाम कांग्रेस के लिए मजाक बन गए।

चीन के सीक्रेट दौरे पर तानाशाह किम जोंग, 7 साल बाद निकला उत्तर कोरिया से बाहर
चीन की मीडिया में आज इस बात की अटकलें जोरों पर हैं कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन राजधानी बीजिंग में मौजूद हैं। चीन और उत्तर कोरिया की सीमा पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती के बाद यह अटकलें लगाई जा रही हैं। बहरहाल, किम की यात्रा के बारे में किसी ने आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। अगर इस बात की पुष्टि हो जाती है तो अपने पिता की मृत्यु के बाद वर्ष 2011 में सत्ता में आने के बाद से यह किम की पहली विदेश यात्रा होगी। चीन के विदेश मामलों के मंत्रालय ने कहा कि उसे इस मामले के बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

भारत और चीन के बीच मजबूत होंगे व्यापारिक संबंध- कम होगी आयात निर्यात की बढ़ती खाई
भारत और चीन सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच चीन ने भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को मजबूत करने आश्वासन दिया है। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने एक बयान जारी कर बताया कि दोनों देशों के बीच व्यापार घाटा ( आयात और निर्यात) को लेकर भारत के हितों का ख्याल रखा जाएगा।

विजय माल्‍या से ED वसूलेगी पाई-पाई, आज से संपत्ति होगी जब्त
शराबी कारोबारी और भारतीय बैंकों से करोड़ों का लोन लेकर न चुकाने वाले भगोड़ें विजय माल्या की मुश्किलें अब ओर बढ़ने वाली हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज से माल्या की संपत्ति जब्त करेगा। ईडी यह कार्रवाई क्रिमिनल प्रोसिजर कोड सेक्शन-83 के तहत होगी करेगा। इसके तहत देश छोड़कर भागे आरोपियों और भगोड़ा घोषित हो चुके अपराधियों की संपत्ति कुर्क की जाती है। गौरतलब है कि 2 मार्च 2016 को विजय माल्या देश छोड़कर लंदन भाग गए थे।

बिजनेस ही नहीं क्रिकेट के भी शौकीन है आकाश अंबानी
देश के सबसे बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी को कौन नहीं जानता। अब मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी अपनी सगाई को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। आकाश और हीरा व्यापारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका की सगाई की गोवा में हुई है। आकाश रिलायंस जियो का बिजनेस संभालते हैं, लेकिन उन्हें स्पोर्ट्स का भी बहुत शौक है।

होटल में पार्टी करने पहुंचे डेविड वाॅर्नर, साथी प्लेयर्स बोले- इनको बाहर निकालो
 साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बाॅल टेंपरिंग विवाद में फंसकर आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट काफी बदनाम हो चुका है। बाॅल टेंपरिंग करने का सारा शड्यंत्र डेविड वाॅर्नर द्वारा रचा हुआ बताया जा रहा है। मैच के बीच में ही उनसे उप-कप्तानी का पद छिन लिया गया। टीम के साथी खिलाड़ी भी इस घटना से नाराज हैं, शायद कईयों को इस रणनीति के बारे में पता नहीं था। 

आस्ट्रेलियाई PM बोले- खत्म करो छींटाकशी करना, क्रिकेट को फिर से आदर्श खेल बनाओ
आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल गेंद से छेडख़ानी मामले के बाद क्रिकेट की छवि सुधारने की कवायद के तहत आज इस खेल से छींटाकशी समाप्त करने की अपील की। टर्नबुल ने धोखाधड़ी के इस मामले को ‘आस्ट्रेलिया के लिए अपमानजनक’ करार दिया।

बिकिनी में दिखीं शाहरुख की बेटी, स्विमिंग पूल में सुहाना का BOLD अवतार
जब भी सुहाना खान मीडिया के सामने आती हैं, उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती हैं। सुहाना सबसे पॉपुलर स्टार किड में से एक हैं। हाल ही में सुहाना की कुछ फोटोज सामने आईं है, जिसमें वे फ्रेंड के साथ स्विमपूल में चिल करती नजर आ रही हैं। सुहाना ने अपने इंस्टाग्राम पर भी फोटो शेयर की है। फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'Te quiero mucho baby ❤❤💋💋'. सुहाना फिलहाल मुंबई में है।

'दिल मिल गए' फेम एक्टर का 26 साल की उम्र में निधन
पॉपुलर टीवी शो 'दिल मिल गए' में जिगनेश का रोल निभाने वाले एक्टर करण परांजपे का 25 मार्च को उनके घर में निधन हो गया. महज 26 साल की उम्र में वे दुनिया को अलविदा कहकर चले गए.

स्मोकिंग करते हुए दिखा जंगली हाथी, VIDEO वायरल
सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब देखा और साझा किया जा रहा है जिसमें एक जंगली हाथी को धूम्रपान करते देखा जा सकता है। वीडियो बनाने वाले संगठन का कहना है कि यह हाथी संभवत: चारकोल यानी लकड़ी का कोयला खा रहा था और उस राख को उड़ा रहा था जो चारकोल के साथ उसके सूंड में आई थी। वन्यजीव संरक्षण सोसाइटी( डब्ल्यूसीएस) ने बताया कि संगठन के इंडिया प्रोग्राम के सहायक निदेशक विनय कुमार ने यह वीडियो बनाया जिससे जंगली हाथियों के व्यवहार का एक नया पहलू सामने आया है।

सुषमा पर सर्वे कराकर फंसी कांग्रेस, विदेश मंत्री ने भी ट्वीट किया री-ट्वीट
कांग्रेस इन दिनों भाजपा को घेरने के चक्कर में अपने लिए ही मुसीबत खड़ी कर रही है। दरअसल कांग्रेस ने केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को घेरने की कोशिश की लिए उसका यह दाव उस पर ही उलटा पड़ गया। जिसके बाद कांग्रेस की सोशल मीडिया पर जमकर किरकरी हुई। इराक में मारे गए 39 भारतीयों को लेकर कांग्रेस ने ट्विटर पर एक पोल डाला जिसके परिणाम कांग्रेस के लिए मजाक बन गए।






 

Punjab Kesari

Advertising