येदियुरप्पा बने कर्नाटक के CM और कांग्रेस को मिला जेठमलानी का साथ, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, May 17, 2018 - 08:07 PM (IST)

नई दिल्ली: येदियुरप्पा बने कर्नाटक के CM से लेकर कांग्रेस को मिला जेठमलानी का साथ, तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

ब्यास नदी में लाखों मछलियां मरी, 8 जिलों में अलर्ट जारी
चढढा शुगर मिल कीड़ी अफगाना मे एक सीरा टैंकर से गर्म सीरा उबल कर रजवाहे के रास्ते ब्यास दरिया मे चले जाने के कारण ब्यास दरिया मे लगभग 10 लाख मछलियों के मारे जाने के कारण जिन जिलों मे ब्यास दरिया पड़ता है उनमे भय का वातावरण पाया जा रहा है। 

बीएस येदियुरप्पा बने कर्नाटक के CM, राज्यपाल वजूभाई ने दिलाई शपथ
डॉ. बुकानाकेरे सिद्धलिंगप्पा येद्दियुरप्पा ने आज कर्नाटक के 25 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम बाद में होगा। वह तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की कमान संभाल रहे हैं। कर्नाटक के बड़े लिंगायत नेता श्री येद्दियुरप्पा आठवीं बार शिकारी पुर से विधायक चुने गए हैं। वह 2014 में शिमोगा से लोकसभा सांसद बने थे।

कांग्रेस को मिला जेठमलानी का साथ, राज्यपाल के फैसले के खिलाफ पहुंचे SC
कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेता येदियुरप्पा को आमंत्रित करने के राज्यपाल के फैसले को अब पूर्व कानून मंत्री और वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी ने उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है। जेठमलानी का कहना है कि यह सांविधानिक अधिकार का दुरूपयोग है।  प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा ,न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति त धनन्जय वाई चन्द्रचूड़ की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने आज राम जेठमलानी की दलीलों पर विचार किया।

दिवालियापन की खबरों के बीच अनिल अंबानी के लिए राहत
दिवालियापन की खबरों के बीच रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) अनिल अंबानी के लिए राहत भरी खबर है। आरकॉम के शेयर में आज 57 प्रतिशत का जोरदार उछाल आया। एरिक्सन के साथ निपटान के लिए बातचीत की खबरों के बाद कंपनी के शेयरों में तेजी आई। बंबई शेयर बाजार में कंपनी का शेयर 56.87 प्रतिशत चढ़कर 16.55 रुपए पर पहुंच गया। आज कारोबार के दौरान एक समय यह 69.66 प्रतिशत की बढ़त के साथ 17.90 रुपए पर पहुंच गया।

राहुल गांधी ने साधा BJP पर निशाना, कहा- पाकिस्तान जैसा हो गया है हिंदुस्तान
कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री की पद की शपथ दिलाए जाने को ‘ हास्यास्पद ’ करार देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश में डर फैलाया जा रहा है एक शक्ति डर का फायदा उठा रही है। 

कर्नाटक: BJP की बढ़ीं मुश्किलें, 2 निर्दलीय विधायक कांग्रेस के धरने में शामिल
बीएस येदियुरप्पा के कर्नाटक मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता बेंगलुरु असेंबली के बाहर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल और सिद्धारमैया कर्नाटक विधानसभा परिसर में गांधी की मूर्ति के पास धरने पर बैठ हैं। 

कांग्रेस ने की JDS को समर्थन कर लोकतंत्र की हत्या: अमित शाह
कांग्रेस गांधी द्वारा कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या के आरोपों पर पलटवार करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि लोकतंत्र की हत्या तो उसी क्षण हो गई थी जब हताश कांग्रेस ने तुच्छ राजनीतिक लाभ के लिये कर्नाटक में सरकार के गठन के लिए जद एस को समर्थन देने की अवसरवादी पेशकश की थी।

ट्रंप ने दिया आपत्तिजनक बयान, अवैध प्रवासियों को बताया 'जानवर'
अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ अवैध प्रवासियों की तुलना आज‘ जानवर’ से की। उन्होंने अमरीका के प्रवासी कानूनों को बेकार बताते हुए उनकी आलोचना की और कहा कि केवल योग्यता के आधार पर लोगों को अमेरिका में शरण देनी चाहिए।

अमेरिका और कतर के विदेश मंत्रियों ने आंतक वित्त पोषण पर की चर्चा
अमरीका के विदेश मंत्री पाइक पोम्पेओ और कतर के विदेश मंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दलुरहमान अल थानी ने आज कतर के आतंकवाद के वित्त पोषण का सामना करने के प्रयासों पर चर्चा की। अमरीका के विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी देत हुए बयान जारी किया।  

अमरीका में भी तूफान का कहर, आपातकाल घोषित (pics)
भारत ही नहीं अमरीका में भी तूफान कहर मचा रहा है। अमरीका के पूर्वोत्तर में गेंद की आकार के ओलों के साथ मूसलाधार बारिश तथा शक्तिशाली तूफान आने से 2 लोगों की मौत हो गई और लाखों घरों की बिजली आपूर्ति ठप्प हो गई। कनेक्टिकट में एक ट्रक पर पेड़ गिरने से उसके चालक की मौत हो गई।

जल्द ही अपना 129वां जन्मदिन मनाने वाली है ये महिला, जानिए कौन है ये
रूस में एक महिला जल्द ही अपना 129वां जन्मदिन मनाने वाली है। हालांकि महिला अपनी लंबी जिंदगी ने परेशान है। चेचेन्या में रहने वाली कोकू इस्तामबुलोवा कहती हैं, मेरी जिंदगी में एक भी दिन ऐसा नहीं रहा जब मैं खुश रही हूं। इसके बावजूद पता नहीं कैसे मैं इतने सालों से जीवत हूं।

चीन के शीर्ष जनरल को बेटी की शादी करवाने पर मिला डिमोशन, दंग कर देगी वजह
 चीनी सेना  में दूसरी रैंक के अधिकारी शीर्ष जनरल चाई यिंगटिंग का डिमोशन कर बटालियन कमांडर बना दिया गया है।  भ्रष्टाचार में घिरे वरिष्ठ कमांडरों के साथ उनके कथित संबंध और एक फ्रांसीसी से बेटी की शादी को उनके डिमोशन की वजह बताया जा रहा है।

Royal-wedding: शादी में पहंचने वाले 600 मेहमानों को माननी होंगी ये 7 शर्ते
ब्रिटेन के प्रिंस हैरी की 19 मई को अमेरिकी एक्ट्रेस मेगन मर्केल से शादी होनी है। शादी की सेरेमनी ब्रिटेन के विंडसर कैसल चर्च में होगी। 600 मेहमानों को वेडिंग सेरेमनी का न्योता दिया गया है पर शादी में शामिल होने वाले मेहमानो को 7 शर्ते माननी होगी। 

IPL: सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर प्लेआफ की उम्मीदें कायम रखना चाहेगी RCB
 प्लेआफ में पहुंचने की जद्दोजहद में जुटी राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आज आईपीएल के महत्वपूर्ण मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी तो उसका इरादा जीत की लय कायम रखने का होगा। दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब पर लगातार मिली जीत से आरसीबी की प्लेआफ की उम्मीदें फिर जीवित हो गई है। दूसरी ओर 12 में से नौ मैच जीतकर सनराइजर्स पहले ही प्लेआफ में पहुंच चुके हैं। आरसीबी आठ टीमों में सातवें स्थान पर है जबकि सनराइजर्स 18 अंक लेकर शीर्ष पर है।

Video: राहुल और हार्दिक ने मैच के बाद पहनी एक-दूसरे की जर्सी
बीती रात मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच के बाद केएल राहुल और हार्दिक पांड्या ने कुछ ऐसा कर दिया जो किसी ने सोचा भी नहीं होगा। दोनों खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी जर्सी उतारी और मैदान पर ही बदल ली। हार्दिक पंड्या ने मुंबई की जगह पर पंजाब की टीशर्ट पहन ली, तो केएल राहुल मुंबई इंडियन की टीशर्ट में नजर आए। 

VIP टिकट ना मिलने पर मंत्री ने की ऐसी हरकत कि भड़क उठी प्रीति जिंटा
इंदौर के होल्कर स्टेडियम में बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल टूर्नामेंट का 50वां मुकाबला हुआ। पंजाब ने अपना होम ग्राउंड मोहाली से इंदौर शिफ्ट कर लिया है। दरअसल, राज्य सरकार के एक मंत्री को वीआईपी टिकट ना देना फ्रैंचाइजी को महंगा पड़ा। 

सोनम के बाद अब पति आनंद ने भी इंस्टा पर बदला नाम
बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर 8 मई को बॉयफ्रेंड आनंद अहूजा के साथ शादी के बंधन बंधी। शादी के बाद सोनम ने इंस्टाग्राम, ट्विटर पर अब अपने नाम के साथ पति आनंद का सरनेम लगा लिया है।

सोनम ने बताई वजह आखिर क्यों आनंद ने अपनी रिसेप्शन में पहने थे स्पोर्ट शूज़
बाॅलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर और आनंद आहूजा 8 मई को शादी जैसे पवित्र बंधन में बंध गए हैं। शादी वाले दिन ही शाम को इनकी रिसेप्शन पार्टी रखी गई थी, जिसमें आनंद ने शेरवानी के साथ स्नीकर्स पहने हुए थे।










 

Anil dev

Advertising