कर्नाटक: निर्वाचन अधिकारियों ने राहुल और अमित शाह के विमानों की तलाशी ली

Tuesday, Apr 03, 2018 - 11:06 PM (IST)

बेंगलूरू: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एवं भाजपा के राष्ट्रीय प्रमुख अमित शाह के विशेष विमानों के उत्तर कर्नाटक में हुबली हवाई अड्डा पर उतरने के बाद मंगलवार को अधिकारियों ने इन विमानों की तलाशी ली। कर्नाटक में 12 मई को होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार के सिलसिले में ये दोनों नेता कर्नाटक आए थे।

तलाशी अभियान में जिला स्तर के तीन अधिकारी शामिल थे। अधिकारियों ने बताया कि कर्नाटक में मुक्त एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के मद्देनजर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार यह अभियान चलाया गया। धारवाड़ जिला के उपायुक्त एस बी बोम्मनाहल्ली ने बताया कि आयोग (निर्वाचन) के नोडल अधिकारी करपले के नेतृत्व में टीम ने आकस्मिक तलाशी ली।

राहुल गांधी एवं अमित शाह जिन विमानों से पहुंचे, हमने उनकी तलाशी ली। इसके पीछे कोई नीहित मंशा नहीं थी।’ शाह एवं राहुल नई दिल्ली से अलग अलग विमानों से हुबली हवाई अड्डा पहुंचे थे। उनके पहुंचते ही चुनाव नोडल अधिकारी करपले एवं हीरे गौड़ा तथा योगानंद के नेतृत्व में टीम ने उनके विमानों की तलाशी ली और चुनाव आचार संहिता के संभावित उल्लंघन की जांच की। तलाश अभियान पूरा होने के बाद गौड़ा ने बताया, ‘हमें उनके सामान में कुछ नहीं मिला। शाह के साथ दो और लोग थे। हमने उनके नामों की जांच नहीं की।’

Punjab Kesari

Advertising