अमित शाह के भाषण में एक बार फिर हुई ट्रांसलेटर से गलती, वीडियो वायरल

Wednesday, May 09, 2018 - 04:02 PM (IST)

बेंगलुरु: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इन दिनों मिशन कर्नाटक पर हैं। भाजपा किसी भी हालत में कर्नाटक को अपने हाथ से गंवाना नहीं चाहती है। इसी क्रम में मंगलावर को भी अमित शाह राज्य के नेलमंगला विधनसभा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रांसलेटर पर ही नाराज हो गए।  इसका पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 


दरअसल अमित शाह मंच से जनता को संबोधित कर रहे थे और वहीं मंच पर खड़ी महिला ट्रांसलेटर उसे कन्नड़ में ट्रांसलेट कर रही थी। मंच से अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि, अरे रहुल बाबा आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चैलेंज कर रहे हो। इसे कन्नड़ में ट्रांसलेट करते हुए ट्रांसलेटर ने नरेंद्र मोदी के साथ कन्नड़ में यशस्वी और विश्वगुरु जैसे विशेषणों का इस्तेमाल कर दिया। ये देख अमित शाह ने वहीं मंच पर अनुवादक को टोकते हुए कहा कि मैं जो बोल रहा हूं उसे ही अनुवाद करो, अपने मन से मत जोड़ो। मैंने कब विश्वगुरु कहा। ऐसा मत करो। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

पहले भी हुई ट्रांसलेटर से गलती
यह पहला मौका नहीं है जब शाह को ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ा। कुछ दिन पहले शाह अमित शाह ने सिद्धारमैया सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, सिद्धारमैया सरकार कर्नाटक का विकास नहीं कर सकती। आप मोदी जी पर विश्वास करके येदुरप्पा को वोट दीजिए। हम कर्नाटक को देश का नंबर वन राज्य बनाकर दिखाएंगे। लेकिन अमित शाह के इस बयान की किरकिरी तब हुई जब धारवाड़ से बीजेपी सांसद प्रह्लाद जोशी ने इसे कन्नड़ में गलत ट्रांसलेट कर दिया। उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीब, दलित और पिछड़ों के लिए कुछ भी नहीं करेंगे। वो देश को बर्बाद कर देंगे। आप उन्हें वोट दीजिए। 

 

Anil dev

Advertising