सरकारी मदद नहीं मिलने पर कोरोना मरीज का शव साइकिल पर रखकर श्मशान ले गया परिवार, वीडियो वायरल

Monday, Aug 17, 2020 - 06:16 PM (IST)

बेलगावी: कर्नाटक के बेलगावी जिले के एक गांव में रविवार को कोविड-19 के चलते कथित रूप से कोई मदद नहीं मिल पाने के कारण एक परिवार को भारी बारिश के बीच शव को साइकिल पर रखकर श्मशान ले जाना पड़ा। घटना की वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस की राज्य इकाई ने शव को ले जाने के लिये एंबुलेंस मुहैया नहीं करा पाने पर सरकार की आलोचना की।


कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख डी के शिवकुमार ने ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए लिखा, बेलगावी के कित्तूर में जान गंवाने वाले 70 वर्षीय व्यक्ति के संबंधियों को भारी बारिश के बीच शव को साइकिल पर रखकर अंतिम संस्कार के लिये ले जाना पड़ा। शिवकुमार ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा, बी एस येदियुरप्पा, आपकी सरकार कहां है? एंबुलेंस मुहैया क्यों नहीं कराई गई?...सरकार में मानवता का अभाव है और वह महामारी से निपटने में पूरी तरह नाकाम रही है।

 मृतक के परिवार के सदस्यों के अनुसार उन्हें दो दिन से बुखार था और स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केन्द्र की चिकित्सा टीम ने परिवार को उन्हें अस्पातल में भर्ती कराने की सलाह दी थी क्योंकि उनमें कोरोना वायरस के लक्षण दिख रहे थे। परिवार जब उन्हें अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहा था, तब उनकी मौत हो गई। परिवार ने कहा कि उन्होंने एंबुलेंस के लिये आपातकालीन नंबर पर फोन किया, लेकिन वहां से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। उन्होंने दावा किया कि कोरोना के डर के चलते पड़ोसी भी मदद के लिये नहीं आए। अंतत: परिवार ने शव को बारिश के बीच साइकिल पर रखकर श्मशान ले जाने का निर्णय लिया। सरकार और अस्पताल के अधिकारियों ने इस मामले पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की।

Anil dev

Advertising