कर्नाटक कांग्रेस के उपाध्यक्ष ने पार्टी से दिया इस्तीफा, भाजपा में हुए शामिल

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 08:03 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक के पूर्व मंत्री तथा कांग्रेस की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष प्रमोद माधवराज ने शनिवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। वह अपने साथियों के साथ मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए। माधवराज को हाल में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी का नया उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर इस्तीफा पोस्ट किया, जिसके बाद उनके राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं।

माधवराज ने शनिवार को कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार को भेजे इस्तीफे में कहा, ''मुझे आपको यह बताते हुए खेद हो रहा है कि पिछले तीन वर्षों से, उडुपी जिले में कांग्रेस पार्टी की स्थिति मेरे लिए एक बुरा अनुभव रही है, इस प्रकार राजनीतिक घुटन पैदा हो गई है और तथ्य आपके व पार्टी के अन्य नेताओं के सामने लाए गए हैं।'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पार्टी की उडुपी इकाई की मौजूदा स्थिति के बारे में उनकी शिकायतों के निवारण के लिए कोई कदम नहीं उठाया।

माधवराज ने कहा कि उडुपी की परिस्थितियों के कारण, वह एक ऐसे मुकाम पर पहुंच गए हैं, जहां उनके लिए कांग्रेस में बने रहना और हाल ही में उन्हें मिले नए पद के साथ न्याय करना असंभव हो गया है। उन्होंने अपने त्याग पत्र में कहा, ''इसलिए, मैंने केपीसीसी के उपाध्यक्ष पद को स्वीकार नहीं करने और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा देने का फैसला किया है।'' शुक्रवार को उडुपी के भाजपा विधायक के. रघुपति भट ने जब मालपे बीच पर राज्य के पहले फ्लोटिंग पुल का उद्घाटन किया, तब माधवराज उनके साथ थे। उडुपी के रहने वाले माधवराज ने सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में मत्स्य पालन, खेल और युवा अधिकारिता मंत्री के रूप में काम किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News