कांग्रेस नेता सिद्धारमैया का विवादित बयान, हिंदू भी बीफ खाते हैं, अगर मैं चाहूं, तो मैं भी खा सकता हूं कौन रोकेगा मुझे...

punjabkesari.in Tuesday, May 24, 2022 - 09:47 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में कांग्रेस नेता सिद्धारमैया का एक विवादित बयान सामने आया है।  सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान सिद्धारमैया  ने कहा है कि वह जब चाहेंगे बीफ खा सकते हैं। इस  दौरान वह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर भी जमकर आरोप लगाए।  

 कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस नेता ने कहा कि मैं हिंदू हूं। मैंने अभी तक बीफ नहीं खाया है, लेकिन अगर मैं चाहूं, तो खा सकता हूं। आप मुझसे सवाल पूछने वाले कौन हैं? उन्होंने कहा कि बीफ खाने वाले केवल एक समुदाय के नहीं होते, हिंदू भी बीफ खाते हैं, ईसाई भी खाते हैं। मैंने यह एक बार कर्नाटक विधानसभआ में भी कहा था। आप मुझसे बीफ नहीं खाने के लिए कहने वाले होते कौन हैं?'

सिद्धारमैया ने इस दौरान आरएसएस पर आरोप लगाते हुए कहा कि  वे इंसानों के बीच फर्क पैदा करते हैं।  यह कहते हुए कि वह जब चाहें बीफ खा सकते हैं, उन्होंने कहा कि यह खाने की आदत है औऱ यह मेरा अधिकार है। क्या केवल मुसलमान बीफ खाते हैं? 

गौरतलब है कि हाल ही में कर्नाटक में  हलाल मीट का मुद्दा सामने आया था। जिसके बाद राज्य सरकार की तरफ से 2021 में बनाए गए कानून के तहत मवेशियों को खरीदने, बेचने, वध करना गैर-कानूनी था। इसमें गाय, भैंस, बैल शामिल हैं। वहीं,  कानून का उल्लंघन करते पाए जाने वालों को 50 हजार से 5 लाख रुपए का जुर्माना और सात साल की जेल शामिल है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News