खड़गे के साथ सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार की फिर होगी बैठक, आज होगा कर्नाटक CM का ऐलान

Wednesday, May 17, 2023 - 08:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक की सत्ता में कांग्रेस ने भले ही वापसी कर ली है लेकिन मुख्यमंत्री के नाम पर खींचतान बरकरार है। सीएम पद को लेकर सिद्धारमैया और डी.के शिवकुमार के बीच शह-मात का खेल जारी है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री का ऐलान बुधवार को किया जाएगा। मंगलवार को बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है, वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे विधायक दल के नेता का ऐलान करेंगे।

 

मंगलवार शाम सीएम पद के दोनों दावेदार डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके घर जाकर मिले। इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर यह भी है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद के लिए सिद्धारमैया का नाम लगभग तय हो गया है। डी.के शिवकुमार को लोकसभा चुनाव तक इंतजार करने  को कहा गया है, तब तक उन्हें डिप्टी सीएम बनाया जाएगा या प्रदेश अध्यक्ष के साथ 2 महत्वपूर्ण मंत्रालय दिए जाएंगे।

 

इससे पहले मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल (CLP) का नेता चुनने के लिए मंगलवार को राहुल गांधी समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ मंत्रणा की। खड़गे के आवास पर हुई बैठक में उनके और राहुल गांधी के अलावा पार्टी के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला शामिल हुए। कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने पार्टी के तीनों पर्यवेक्षकों के साथ सोमवार को गहन मंत्रणा की थी, लेकिन कोई फैसला नहीं हो सका था।  

 

परमेश्वर के समर्थकों ने दिया धरना

कर्नाटक के तुमकुरु में कांग्रेस नेता जी. परमेश्वर के समर्थकों ने उनके लिए मुख्यमंत्री पद की मांग को लेकर धरना दिया। अखिल भारतीय वीरशैव महासभा ने कांग्रेस अध्यक्ष को लिखकर मांग की कि लिगायत समुदाय के किसी व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया जाए।

Seema Sharma

Advertising