''''70 हजार के जूते पहनते हैं कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया''''

Sunday, Nov 12, 2017 - 08:10 PM (IST)

बेंगलुरुः कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया एक फिर विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। पहले विपक्ष ने उनके 70 लाख की घड़ी पहनने को लेकर घेराबंदी की थी। अब उनके जूते की कीमत को लेकर विपक्ष ने उन्हें घेरना शुरू कर दिया है। जनता दल (एस) के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सीएम के जूते की कीमत को लेकर निशाना साधा है। 

कुमारस्वामी का आरोप है कि सिद्धारमैया जो जूते पहनते हैं, उनकी कीमत 60-70 हजार रुपए है। कुमारस्वामी ने सिद्धारमैया को ढोंगी करार देते हुए कहा कि खुद विलासिता का जीवन जीने वाले विपक्ष को आडंबरयुक्त बता रहे हैं। 

गौरतलब है कि करीब एक सप्ताह पहले ही सीएम सिद्धारमैया ने एक रैली में कुमारस्वामी पर निशाना साधा था। रैली में सिद्धारमैया ने दावा किया था कि कुमारस्वामी जिस भी गांवों में ठहरते हैं, वहां बिस्तर और कमोड की अलग से व्यवस्था की जाती है। उनकी सुख-सुविधा का पूरा ख्याल रखा जाता है। इस दौरान सीएम सिद्धारमैया  ने कुमारस्वामी के गांवों में जाकर लोगों के बीच ठहरने के कदम को पाखंड बताया था। 

वहीं, कुमारस्वामी ने प्रदेश सरकार पर चेकपोस्ट के जरिए अवैध कमाई का भी आरोप लगाया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि हर चेकपोस्ट से रोजाना करीब 35 लाख रुपए की कमाई हो रही है।

उन्होंने कहा कि ये करीब 1000 करोड़ का स्कैम है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवहन विभाग चेकपोस्ट पर ट्रक चालकों से हर महीने करीब 200 करोड़ की उगाही कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह अवैध कमाई 2018 के चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी फंड के लिए हो रही है।

Advertising