कर्नाटक: येदियुरप्‍पा आज दे सकते हैं इस्‍तीफा!, CM पद के लिए ये नाम रेस में सबसे आगे

punjabkesari.in Sunday, Jul 25, 2021 - 10:55 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में पिछले कुछ दिनों से चल रही नेतृत्‍व परिवर्तन की चर्चाओं के बीच खबर है कि राज्य के  मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, अभी इस पर भाजपा की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है और न ही इसका ऐलान किया गया है। येदियुरप्‍पा ने कुछ दिन पहले खुद ही संकेत दिए थे कि अब थोड़े समय तक ही कर्नाटक के सीएम रहेंगे और पार्टी उनको जो काम सौंपेगी वो उसे निभाएंगे। वहीं इस पूरे मामले पर संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने इससे अनभिज्ञता जाहिर की है।

PunjabKesari

जोशी ने कहा कि मुझे इस मुद्दे के बारे में जो कुछ भी पता है, वह सिर्फ मीडिया के माध्यम से है। मेरी न तो येदियुरप्पा और न ही शीर्ष केंद्रीय नेताओं ने इस बारे में बात हुई है। इसलिए, मैं इस विषय नहीं बोल सकता हूं। जोशी ने हालांकि कहा कि येदियुरप्पा के इस्तीफे पर फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह जैसे केंद्रीय नेता लेंगे। उन्होंने कहा कि समय-समय पर हमारे पास अलग-अलग नेता होते हैं। हमारी पार्टी में कोई बड़ा या छोटा नहीं है, लेकिन केंद्रीय नेतृत्व है। इसी के साथ उन्होंने उन अटकलों को भी खारिज कर दिया, जिसमें उन्हें मुख्यमंत्री पद की रेस में सबसे आगे होने का दावा किया जा रहा है।

PunjabKesari

जोशी ने येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री बनाए रखने की लिंगायत संतों की मांग पर भी टिप्पणी करने से भी इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह मुझसे संबंधित नहीं है। बता दें कि अटकलें हैं कि केंद्रीय कोयला, खनन व संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी और प्रदेश सरकार में खनन मंत्री व उद्योगपति एमआर निरानी का नाम कर्नाटक के सीएम पद के लिए सबसे आगे हैं। हालांकि दोनों ही नेताओं ने कहा कि उनको इस संबंधी कोई जानकारी नहीं है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News