VIDEO: पद्मावत के विरोध में करणी सेना ने स्कूली बस पर किया हमला, दहशत में बच्चे

Thursday, Jan 25, 2018 - 09:37 AM (IST)

नई दिल्ली: संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म पद्मावत आज देशभर के सभी सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म को लेकर करणी सेना हिंसक विरोध पर उतर आई है। प्रदर्शनकारी इतने हिंसक हो चुके हैं कि तोड़फोड़ करते हुए उन्होंने बच्चों का भी ध्यान नहीं रखा। करणी सेना ने एक स्कूली बस पर हमला कर दिया। उस दौरान बस में स्कूल के छोटे बच्चे और स्टाफ मौजूद था। करणी सेना ने बस पर पथराव कर दिया जिसके चलते स्कूली बच्चों और स्टाफ ने सीट में छिपकर किसी तरह अपनी जान बचाई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। साथ ही करणी सेना पर सवाल भी उठ रहे हैं कि यह कैसा प्रदर्शन है कि मासूमों को निशाना बनाया जा रहा है।
 

स्विट्जरलैंड के दावोस में मौजूद केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने इस हमले पर आपत्ति जताते हुए कड़े शब्दों में कहा कि मोदी सरकार करणी सेना के इस तरह के हमलेकतई बर्दाश्त नहीं करेगी।
 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदर्शनकारियों द्वारा स्कूली बस को निशाना बनाकर किए गए हमले की कड़ी निंदा करते हुए भाजपा पर घृणा और हिंसा का इस्तेमाल कर पूरे देश में आग लगाने का काम करने का आरोप लगाया।  राहुल ने ट्वीट कर यह बात कही।
 

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बच्चों को निशाना बनाने को बेहद शर्मनाक बताया। उन्होंने करणी सेना के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने को लेकर भी भाजपा सरकार पर हमला बोला। मामले में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि करणी सेना को शर्म आनी चाहिए। खुद को सेना बताने वाले इन गुंडों को भी जो राजपूत आन-बान-शान के नाम पर बच्चों को पत्थर मार रहे हैं और उन सरकारों को भी को इन गुंडों से डरती हैं। उन्होंने कहा कि राजपूत अपनी वीरता के लिए प्रसिद्ध हैं, इस तरह की कायरता के लिए नहीं।

 

Advertising