बिल पर बोले कपिल सिब्बल, अगर 8 लाख कमाने वाला गरीब तो माफ हो इनकम टैक्स

Wednesday, Jan 09, 2019 - 06:55 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस सांसद कपिल सिब्बल ने सवर्ण संबंधी आरक्षण बिल पर बोलते हुए कहा कि संविधान बदलने जा रहे हैं। लेकिन सरकार तब भी इस बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजना नहीं चाहती। उन्होंने कहा कि सरकार के पास 5 साल थे, लेकिन क्यों जल्दी की जा रही है नहीं मालूम।

बिना किसी डाटा के संविधान संशोधन
सिब्बल ने कहा कि क्या बिल लाने से पहले सरकार ने कोई डाटा तैयार किया गया है। बिना किसी डाटा और रिपोर्ट के आप संविधान संशोधन करने जा रहे हो। एक ओर 2.5 लाख कमाने वाले को इनकम टैक्स देना पड़ता है और दूसरीक ओर आप 8 लाख कमाने वाले को गरीब बता रहे हैं। आप इनकम टैक्स लिमिट को भी 8 लाख कर दीजिए।

सरकारी नौकरियां घटी
पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री ने कहा कि जितनी नौकरियां पैदा नहीं हुई, उससे कई ज्यादा नौकरियां चली गईं हैं। प्राइवेट और सरकारी दोनों ही क्षेत्र में नौकरियों की संख्या घटी है। देश का युवा आज नौकरी के लिए तरस रहा है और वो मौके उसे सिर्फ देश का विकास होने पर मिलेंगे।

सिब्बल ने कहा कि देश से निवेश लगातार जा रहा है। आप किसे मूर्ख बना रहे हैं। जनता के चेहरे पर रौनक लाने का यह रास्ता नहीं है और जब तक जनता के चेहरे पर रौनक नहीं आएगी। तब तक आपके चेहरे पर भी रौनक नहीं आ सकती। 

Yaspal

Advertising