कपिल सिब्बल का बड़ा बयान- कांग्रेस को अपने दम पर बहुमत मिलने का चांस नहीं

Monday, May 06, 2019 - 01:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के एक बयान ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है। दरअसल सिब्बल के अनुसार मौजूदा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के अपने दम पर बहुमत हासिल करने की संभावना नहीं है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाला संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) एकजुट है और गठबंधन के साथ अगली सरकार बनाने की स्थिति में हो सकता है। 


बीजेपी को 160 से ज्यादा नहीं मिलेंगी सीटें 
कांग्रेस नेता ने एक इंटरव्यू में कहा कि अगर पार्टी लोकसभा में बहुमत के 272 के आंकड़े को लेकर आश्वस्त होती तो वह निश्चित रूप से राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करती, क्योंकि वह पार्टी में 'निर्विवाद नेता' हैं। लेकिन हम जानते हैं कि हमें बहुमत नहीं मिलेगा। हमें 272 सीटें नहीं हासिल होंगी, बीजेपी को भी 160 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी।
 



नतीजे आने के बाद पीएम उम्मीदवार की करेंगे घोषणा
वहीं प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर पूछे गए सवाल पर सिब्बल टाल-मटोल कर गए। उन्होंने कहा कि नतीजे आने के बाद गठबंधन द्वारा घोषणा की जाएगी। जब उनसे फिर से पूछा गया कि क्या वह कहना चाहते हैं कि कांग्रेस को बहुमत नहीं मिलेगा? इस पर उन्होंने कहा कि हमें अपने दम पर 272 सीटें नहीं मिलेगी। बहुमत मिलने की बात कहना मेरे लिए मूर्खता होगी और भाजपा को 160 से कम सीटें मिलेंगी। 

हमारा गठबंधन एकजुट है 
कांग्रेस पार्टी और गठबंधन दलों के सवाल पर कपिल ने कहा कि हमारा गठबंधन एकजुट है। हमारे सभी गठबंधन 2014 से पहले के हैं और बरकरार हैं, चाहे यह एनसीपी हो या डीएमके और इस बार हमने दो और पार्टी को जोड़ा है, इसमें कर्नाटक में जेडीएस और पश्चिम बंगाल में सीपीएम है। 

vasudha

Advertising