कोलकाता दुष्कर्म मामले को वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने बताया आम बात, भड़के जगदीप धनखड़ बोले- ''कितनी शर्म की बात है''

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2024 - 10:51 AM (IST)

नेशनल डेस्क. कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म की घटना ने पूरे देश में हंगामा मचा दिया है। इस मामले को लेकर कांग्रेस तथा भाजपा ने ममता बनर्जी की सरकार की आलोचना की है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने इस घटना पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ जो कुछ हुआ, वह आम बात है।

PunjabKesari
दरअसल, वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं। यहां पर उन्होंने कथित तौर पर एक प्रस्ताव जारी किया था, जिसमें उन्होंने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या की घटना को एक "लक्षणात्मक बीमारी" बताया। सिब्बल का कहना है कि ऐसी घटनाएं आम हो गई हैं और समाज में व्यापक समस्याओं का संकेत देती हैं। कपिल सिब्बल की इस बात पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भड़क उठे।

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि धनखड़ ने एक कार्यक्रम में बिना किसी का नाम लिए कहा कि ऐसे रुख की निंदा करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। कोई यह कैसे कह सकता है कि ऐसी घटनाएं आम हैं? कितनी शर्म की बात है! यह इतने ऊंचे पद के साथ बहुत बड़ा अन्याय है। लेकिन मुझे खुशी है कि बार के सदस्य हमारी लड़कियों और महिलाओं के समर्थन में आए हैं।


बता दें कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म मामले को लेकर सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई चल रही है। बंगाल सरकार की ओर से कपिल सिब्बल केस लड़ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News