चंदे को लेकर कपिल मिश्रा का केजरीवाल पर महाखुलासा

Sunday, May 14, 2017 - 12:58 PM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी से निलंबित विधायक कपिल मिश्रा ने आज दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ हजारों पन्नों के साथ मीडिया के सामने आए और कई बड़े खुलासे किए। उनके घर के बाहर प्रोजेक्टर लगाया गया था।

मिश्रा ने ये लगाए आरोप
- अरविंद केजरीवाल ने देश की जनता से चंदा को लेकर धोखा दिया। नकली कंपनियों का नेटवर्क तैयार किया गया। फर्जी कंपनियों के जरिए आप नेताओं के अकाउंट में पैसे डाले गए।

-केजरीवाल ने पर्दे के पीछे रह कर काले कारनामों को अंजाम दिया।

-केजरीवाल ने कालेधन को सफेद करने किया गया। इसमें केजरीवाल के निजी लोग शामिल हैं।

-2013-14 में आप के बैंक अकाउंट में 45 करोड़ रुपए थे लेकिन इलेक्शन कमीशन को केजरीवाल ने 9 करोड़ 42 लाख रुपए होने की जानकारी दी। वहीं, 2014-15 में आप के अकाउंट में 65 करोड़ 52 लाख 40 हजार 752 रुपए थे लेकिन चुनाव आयोग को 32 करोड़ 46 लाख 16 हजार 662 रुपए की जानकारी दी गई।

-पार्टी के बैंक अकाउंट में जो पैसा आया था 45 करोड़ और वेबसाइट पर डाला गया 19 करोड़। 25 करोड़ रुपए की सच्चाई कार्यकर्त्ताओं से छुपाई गई।

-पार्टी में पैसों की कोई कमी नहीं थी फिर भी लोगों से दस-दस रुपए चंदा मांगा जा रहा था।

-ज्यादातर बैंक अकाउंट ऐक्सिस बैंक के हैं, ये वही बैंक हैं जो नोटबंदी के दौरान कालेधन को सफेद करने की कोशिश कर रहे थे।

-केजरीवाल का वीडियो जारी किया।

-केजरीवाल भ्रष्ट है। कसम खाकर कहता हूं, कॉलर पकड़कर, घसीटकर तिहाड़ जेल ले जाऊंगा।"

राजनाथ से मिश्रा की अपील
मिश्रा ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह-उपराज्यपाल से अपील की है कि उनके अनशन को जबरदस्ती न तुड़वाया जाए। मिश्रा ने कहा कि वे ठीक हैं लेकिन केजरीवाल की डॉक्टर टीम उन्हें अनफिट घोषित करना चाहती है।


डॉक्टर्स की एक टीम ने किया मेडिकल चेकअप
डॉक्टर्स की एक टीम ने मिश्रा का मेडिकल चेपअप किया था और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी थी। दिल्ली पुलिस की टीम कपिल मिश्रा को लेने पहुंची तो उन्होंने डॉक्टर्स की दूसरी टीम से मेडिकल चेकअप कराने की मांग की जिसके बाद आरएमएल के डॉक्टर्स ने उनका चेकअप किया।

Advertising