लालू से बंद कमरे में मिला कन्हैया, कहा-भारत माता के नाम पर भगवा झंडा थमाने की हो रही कोशिश

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2016 - 07:51 PM (IST)

पटना: जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार शनिवार को पहली बार अपने गृहराज्य बिहार पहुंचे। पटना एअरपोर्ट पहुंचने पर जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने उनका स्वागत किया। उन्होंने माला पहनाकर उनका अभिवादन किया। कन्हैया का स्वागत करने के लिए युवाओं की खासी भीड़ पटना एयरपोर्ट के बाहर खड़ी थी। कन्हैया ने पटना में घूम-घूमकर महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। इस दौरान कन्हैया कुमार ने कहा कि मैं बिहार में जन्मा हूं और यहां का बेटा हूं। हमारी जड़ें बिहार से जुड़ी हैं और मैं प्रदेश को जानता हूं। 

 
जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष ने कहा कि मैं यहां किसी राजनीतिक बातचीत या बैठक में नहीं आया हूं बल्कि अपनी बात को लोगों के बीच पहुंचाना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि बिहार के लोग भी मेरी बात को समझें और जानें मैं यही चाहता हूं। कन्हैया ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर ने संविधान में हमें मौलिक अधिकार दिए है।
 
हमें फ्रीडम ऑफ स्पीच के साथ समान अवसर सहित कई तरह की आजादी दी है। आज वह आजादी खतरें में है। हम पर एक खास तरह की विचारधारा थोपी जा रही है। भारत माता के हाथ से तिरंगा झंडा लेकर भगवा पताका थमाने की कोशिश की जा रही है। इस खतरे से मुकाबला करने के लिए सभी तरह की विचारधाराओं को साथ आने की जरूरत है। चाहे वह अम्बेडकर की विचारधारा हो, गांधी जी की विचारधारा हो या लोहिया की।
 
देर शाम कन्हैया राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिलने पहुंचे। दोनों की बंद कमरे में बात हुई। इसके बाद लालू ने बताया कन्हैया देश का सपूत है, ब्रह्मर्षि समाज में पैदा लेकर भी हमारी बोली बोल रहा है। लालू से मुलाकात के बाद कन्हैया ने कहा कि दोनों की देश के मौजूदा हालात पर बात हुई। लालू ने सामाजिक न्याय की लड़ाई को मुकाम तक पहुंचाया है।
 
बता दें कि कन्हैया अगले दो दिनों तक बिहार में रहेंगे जहां वो कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। रविवार को कन्हैया राजधानी के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में एक पब्लिक मीटिंग को भी संबोधित करेंगे। खबरों के अनुसार कन्हैया मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा समेत बिहार के कई बड़े नेताओं से भी मिल सकते हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News