हैदराबाद पहुंचे कैन्हया, रोहित वेमुला की मां से करेंगे मुलाकात

Wednesday, Mar 23, 2016 - 03:22 PM (IST)

हैदराबाद:  जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने आज बुधवार को कहा कि हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय की सामाजिक न्याय के लिए संयुक्त कार्रवाई समिति (जेएसी) तब तक अपना संघर्ष जारी रखेगी जब तक केंद्र सरकार ‘रोहित कानून’ नहीं लाती है।

सुबह करीब 11 बजे राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद कन्हैया ने कहा कि अगर पुलिस इजाजत देती है तो वह एचसीयू परिसर में जेएसी द्वारा आयोजित एक जनसभा में हिस्सा लेंगे और उसे संबोधित करेंगे। कन्हैया ने हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि मैं सबसे पहले रोहित वेमुला की मां राधिका और उसके भाई राजा से मिलूंगा।

जेएसी ने एचसीयू परिसर में मुझे एक जनसभा को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया है, और अगर पुलिस मुझे इजाजत देती है तो मैं निश्चित तौर पर एचसीयू जाउंगा और छात्रों को संबोधित करूंगा। उन्होंने कहा कि विभिन्न संघर्षों को लेकर हम लोगों को जेएसी का अनुभव रहा है और हम इस लड़ाई को आगे ले जाएेंगे। परिसर में सामाजिक न्याय के उसके (रोहित) सपने को साकार करने के लिए, ‘रोहित कानून’ लागू किए जाने तक यह संघर्ष जारी रहेगा।

गौरतलब है कि 17 जनवरी को कथित तौर पर खुदकुशी करने वाले दलित शोधार्थी रोहित की मां और उसके भाई शैक्षणिक संस्थानों में जाति आधारित भेदभाव को खत्म करने के लिए ‘रोहित कानून’ को लागू किए जाने के लिए समर्थन हासिल करने के वास्ते पिछले महीने सोनिया गांधी, सीताराम येचुरी और केसी त्यागी समेत कुछ राजनीतिक नेताओं से मिले थे। 

Advertising