कांग्रेस ने कंगना रनौत की उर्मिला मातोंडकर को 'सॉफ्ट पोर्न स्टार' टिप्पणी पर चुटकी लेते हुए किया पलटवार

Tuesday, Mar 26, 2024 - 12:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत द्वारा अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर कंगना रनौत पर एक आपत्तिजनक पोस्ट पर स्पष्टीकरण देने के कुछ घंटों बाद, भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कंगना रानौत के एक पुराने वीडियो को एक्स पर उर्मिला मातोंडकर के बारे में बात करते हुए साझा करते हुए लिखा, "सुप्रिया जी के अकाउंट से जो पोस्ट किया गया था वह बिल्कुल अपमानजनक था। उन्होंने न केवल इसे हटा दिया है बल्कि स्पष्टीकरण भी दिया है और निंदा की है।" यह सबसे मजबूत शब्दों में है।"  उन्होंने ट्वीट किया, "आपके बारे में क्या? लाइव टीवी पर उर्मिला मातोंडकर को 'सॉफ्ट पॉर्न स्टार' कहना? क्या आपने इसकी निंदा की है?"

वीडियो में, रानौत को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "उर्मिला मातोंडकर, वह एक सॉफ्ट पोर्न स्टार हैं। मुझे पता है कि यह बहुत स्पष्ट है, लेकिन मैं आपसे पूछना चाहती हूं... वह निश्चित रूप से अपने अभिनय के लिए नहीं जानी जाती हैं, वह किस लिए जानी जाती हैं।" सॉफ्ट पॉर्न करने के लिए, ठीक है?" रनौत ने वीडियो में कहा, "अगर उन्हें (राजनीतिक पार्टी के लिए) टिकट मिल सकता है, तो मुझे टिकट क्यों नहीं मिलेगा?"

कंगना-उर्मिला विवाद
उर्मिला मातोंडकर के खिलाफ कंगना की 'सॉफ्ट पोर्न स्टार' वाली टिप्पणी तब आई जब अभिनेत्री ने दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन का अपमान करने के लिए उनकी आलोचना की, जिन्होंने 2020 में संसद में एक भाषण में पूरी फिल्म इंडस्ट्री को 'कलंकित' करने पर आपत्ति जताई थी।

एक इंटरव्यू में उर्मिला ने कहा, "जब कंगना का जन्म भी नहीं हुआ था, तब जया जी फिल्म इंडस्ट्री में थीं। हम यहां उस महिला (जया बच्चन) के बारे में बात कर रहे हैं, जो खुद एक आइकन रही हैं। भारतीय संस्कृति का कौन सा हिस्सा आपको बताता है।" ऐसे लोगों पर ज़ोर से प्रहार करो?”

उर्मिला मातोंडकर ने 2019 के लोकसभा चुनाव में मुंबई उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अपनी राजनीतिक शुरुआत की। इसके तुरंत बाद उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। बाद में, 2020 में, वह शिवसेना में शामिल हो गईं।

सुप्रिया श्रीनेत की पोस्ट
सोमवार को श्रीनेत के इंस्टाग्राम अकाउंट पर कंगना रनौत पर एक आपत्तिजनक पोस्ट शेयर होने के बाद विवाद खड़ा हो गया। बाद में, एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में, श्रीनेट ने दावा किया कि सोशल मीडिया पोस्ट, जिसे हटा दिया गया है, किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा किया गया था जिसकी उसके फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट तक पहुंच थी। उसने एक्स पर उसके नाम का दुरुपयोग करने वाले एक पैरोडी अकाउंट को भी दोषी ठहराया।

इस बीच, कंगना रनौत ने कांग्रेस नेता पर पलटवार करते हुए कहा कि लोगों को "यौनकर्मियों के चुनौतीपूर्ण जीवन या परिस्थितियों को किसी प्रकार के दुर्व्यवहार या अपमान के रूप में इस्तेमाल करने से बचना चाहिए"।
 

 

 

Anu Malhotra

Advertising