कमलेश तिवारी हत्याकांडः गुजरात एटीएस को बड़ी कामयाबी, दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

Wednesday, Oct 23, 2019 - 05:16 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कमलेश तिवारी हत्याकांड में फरार दोनों आरोपियों को गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों के नाम अश्फाक और मुईनुद्दीन है। गुजरात राजस्थान बॉर्डर पर श्यामलाजी के पास से इन्हें गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों ने हत्या करने की बात कुबूल कर ली है। आरोपियों का कहना है कि उन्होंने इस वारदात को कमलेश तिवारी के मुहम्मद पैगम्बर को लेकर दिए गए बयान के बाद किया है।

गुजरात एटीएस के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपी सूरत के रहने वाले हैं। उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। दोनों को जल्द ही उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपा जाएगा। दोनों आरोपियों को वारदात के पांच दिन बाद गिरफ्तार किया गया है। 

इससे पहले एजेंसियों के साथ काम कर रहे स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने इसी मामले में एक इनोवा कार जब्त की थी। कमलेश के कातिलों ने लखीमपुर में पलिया से शाहजहांपुर तक जाने के लिए इसे बुक किया था। कार के ड्राइवर को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है।

सूत्रों के अनुसार, ड्राइवर ने खुलासा किया है कि कार को उसके मालिक के एक रिश्तेदार ने गुजरात से 5,000 रुपये में बुक किया था। कातिल इसी कार से लखीमपुर से शाहजहांपुर गए, जहां सोमवार को एक सीसीटीवी कैमरे में उन्हें बस स्टेशन की तरफ पैदल जाते हुए देखा गया था।

बता दें कि आरोपियों की गिरफ्तारी से पहले एसआईटी ने सोमवार को दोनों की तलाश में कई होटलों, लॉज और मदरसों में छापेमारी की, लेकिन उन्हें नहीं पकड़ सकी। हालांकि, सभी आने-जाने वाले मार्गो पर अलर्ट जारी कर दिया गया था। दोनों कातिलों पर अलग-अलग 2.5 लाख रुपये का इनाम घोषित करने के अलावा पुलिस ने दोनों के स्केच भी जारी कर दिए थे।बता दें कि तिवारी की हत्या 18 अक्टूबर को लखनऊ में की गई थी।
 

Yaspal

Advertising