कमला मिल्स हादसा: इस जांबाज की तस्वीर तेजी से हो रही है सोशल मीडिया पर वायरल

Monday, Jan 01, 2018 - 04:41 PM (IST)

नई दिल्ली: मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में आग लगने से 15 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग ई गंभीर रूप से झुलस गए थे। वहीं अब सुदर्शन शिंदे नामक एक जांबाज पुलिसकर्मी की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसमें वह हर बार 7-7 मंजिल ऊपर जाकर तीन लाशें नीचे लाए।

फायर ब्रिगेड की मदद के लिए मैं सीढिय़ों से ऊपर भाग
सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर में आप देख सकते हैं कि वे एक घायल महिला को कंधे पर उठाए दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि अगर शिंदे इस बहादुरी न दिखाते तो मृतकों के आंकड़े में बढ़ौतरी हो सकती थी। हादसे की रात के बारे में शिंदे ने बताया, जब मैं ऊपर पहुंचा तो सब कुछ जल चुका था। घटनास्थल पर शराब की बोतलों और गैस सिलेंडर से विस्फोट की आवाजें आ रही थीं। वहां कुछ हुक्का रखे हुए थे, जो आग को और बढ़ा रहे थे। फायर ब्रिगेड की मदद के लिए मैं सीढिय़ों से ऊपर भागा। हम सभी लोगों की जान बचाने के बारे में सोच रहे थे। लपटें काफी तेज होने के कारण हम स्ट्रैचर ऊपर नहीं ला पा रहे थे। इसलिए मैंने अंदर फंसे कुछ लोगों को कंधे पर उठाकर बाहर निकाला। 

क्या था मामला
गौरतलब है कि मुंबई के एक पॉश इलाके में एक परिसर की छत पर स्थित पब में जन्मदिन का जश्न करीब दर्जनभर परिवारों के लिए मातम में बदल गया था। आधी रात के समय इस पब में लगी आग ने 15 लोगों की जान ले ली और 21 अन्य झुलस गए। आग की घटना के सिलसिले में अपने पांच अधिकारियों को आज निलंबित कर दिया।  

Advertising