2019 लोकसभा में कांग्रेस से हाथ मिलाने को तैयार कमल हासन, रखी शर्त

Saturday, Oct 13, 2018 - 06:56 PM (IST)

नेशनल डेस्कः अभिनेता से राजनेता बने दक्षिण भारत के सुपरस्टार कमल हासन तमिलनाडु में कांग्रेस से हाथ मिलाने को तैयार हैं। उन्होंने इसके लिए एक जरूरी शर्त रखी है। उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी मक्कल निधि मध्यम (MNM) आगामी 2019 लोकसभा चुनावों में कांग्रेस से गठबंधन करने को तैयार हैं। लेकिन उससे पहले कांग्रेस को द्रमुक (डीएमके) के साथ गठबंधन तोड़ना होगा। बता दें कि कमल हासन ने इसी साल फरवरी महीने में अपनी पार्टी मक्कल निधि मय्यम का गठन किया था और इसके बाद से वो तमिलनाडु सरकार और केंद्र सरकार पर हमलावर रहे हैं। 

एक स्थानीय चैनल को दिए इंटरव्यू में कमल हासन ने कहा कि अगर डीएमके और कांग्रेस का गठबंधन टूट जाता है, तो मैं 2019 के चुनावों में कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने को तैयार हो जाऊंगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा कांग्रेस को उन्हें एक वचन भी देना होगा, कि एमएनएम और कांग्रेस का गठबंधन तमिलनाडु के लोगों को हमेशा लाभ पहुंचाएगा। बता दें कि कमल हासन ने इसी साल फरवरी महीने में अपनी पार्टी मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) का गठन किया था और उसके बाद से वो लगातार तमिलनाडु सरकार और केंद्र सरकार पर हमलावर रहे हैं।

एक स्थानीय चैनल को दिए साक्षात्कार में कमल हासन ने कहा कि अगर डीएमके और कांग्रेस का गठबंधन टूट जाता है, तो मैं 2019 के चुनावों में कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने को तैयार हो जाऊंगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा कांग्रेस को उन्हें एक वचन भी देना होगा कि एमएनएम और कांग्रेस का गठबंधन तमिलनाडु के लोगों को हमेशा लाभ पहुंचाएगा।

कांग्रेस के प्रति कमल हासन का ये प्यार कोई आश्चर्यजनक बात नहीं है, इसी साल जून महीने में तमिलनाडु की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा के लिए उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी, जिसके बाद उन्होंने कहा था कि हमने तमिलनाडु की राजनीति पर चर्चा की। लेकिन जिस तरह आप सोच रहे हैं। उस तरह से नहीं।उल्लेखनीय है कि कमल हासन ने पहली बार डीएमके के खिलाफ सार्वजनिक रूप से कोई बात कही हो। इस साल की शुरुआत में डीएमके और उसके सहयोगी दलों ने कमल हासन को अपनी तरफ लाने की कोशिश की थी। जब उन्होंने कावेरी मुद्दे पर उनके द्वारा प्रस्तावित सभी तरह की पार्टी बैठकों में भाग न लेने का फैसला किया था।

हासन ने कहा कि एमएनएम का मकदस है भ्रष्टाचार से लड़ना। मैं किसी भी ऐसी पार्टी के साथ हाथ नहीं मिलाउंगा, जो भ्रष्ट हो। उन्होंने कहा कि डीएमके और एआईएडीएमके दोनो पार्टियां भ्रष्ट हैं। तमिलनाडु से इन दोनों पार्टियों को हटाने के लिए हम कड़ी मेहनत करेंगे। 
 

 

Yaspal

Advertising