'एक देश, एक चुनाव का विचार खतरनाक है...', कमल हासन बोले-  भारत में नहीं है इसकी जरूरत

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 06:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मक्कल निधी मैयम (MNM) के संस्थापक एंव अभिनेता कमल हासन (Kamal Haasan) ने शनिवार को कहा कि ‘एक देश, एक चुनाव' का प्रस्ताव ‘‘खतरनाक'' है और इसकी खामियों के निशान अब भी कुछ देशों में देखने को मिलते हैं, इसलिए इसकी भारत में न तो अभी और न ही भविष्य में जरूरत है।
PunjabKesari
'हम उस बीमारी से बच गए जो कोरोना वायरस से अधिक घातक थी...'
कमल हासन ने किसी दल या नेता का नाम लिए बिना कहा कि अगर 2014 या 2015 में एक साथ चुनाव होते तो एकतरफा परिणाम आते और तानाशाही, अभिव्यक्ति की आजादी के खात्में और एक नेता के प्रभुत्व के रूप में दुष्परिणाम सामने आते। उन्होंने कहा, ‘‘आपको समझना चाहिए कि हम इससे बच गए...हम उस बीमारी से बच गए जो कोरोना वायरस से अधिक घातक थी।''
PunjabKesari
लोगों को सोचने के लिए समय दिया जाना चाहिए: कमल हासन
हासन ने एक साथ चुनाव को लेकर की गई टिप्पणी के दौरान यूरोप और रूस का संदर्भ दिया लेकिन ऐसे एक भी देश का उल्लेख नहीं किया जहां पर यह व्यवस्था असफल हुई है। हासन ने कहा कि तब क्या होगा जब सभी ट्रैफिक लाइट एक ही समय में एक ही रंग की हो जाएं? उन्होंने कहा कि लोगों को सोचने और अपनी पंसद का चुनने के लिए समय दिया जाना चाहिए।
PunjabKesari
ये भी पढ़ें....
अब तिरुपति के लिए घी ले जाने वाले टैंकर की GPS से होगी लाइव ट्रैकिंग, खोलने के लिए चाहिए होगा OTP

कर्नाटक मिल्क फेडरेशन (KMF) की प्रमुख ब्रांड नंदिनी ने तिरुपति को भेजे जाने वाले घी में मिलावट या किसी प्रकार की छेड़छाड़ की संभावना को खत्म करने के लिए टैंकरों में GPS और इलेक्ट्रॉनिक लॉकिंग सिस्टम (Electronic Locking System) लगाने की योजना बनाई है। टैंकरों की निगरानी बेंगलुरु स्थित नंदिनी के मुख्यालय द्वारा की जाएगी। वहीं, टैंकर में लगे इलेक्ट्रॉनिक लॉक को केवल मुख्यालय द्वारा जारी ओटीपी के माध्यम से खोला जा सकेगा। यह कदम उत्पादों में मिलावट या किसी प्रकार की छेड़छाड़ की संभावना को खत्म करने के लिए उठाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News