सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर और KCR ने ली CM पद की शपथ

Thursday, Dec 13, 2018 - 09:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सोपोर मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर से लेकर  आज सीएम पद की शपथ लेंगे केसीआर तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 
J&K: सोपोर मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर, सर्च ऑप्रेशन जारी
जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर शहर में सुरक्षाबलों ने आज सुबह फिर से जब घेराबंदी एवं सर्च ऑप्रेशन शुरू किया तो आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया। खबर लिके जाने तक सेना का सर्च ऑप्रेशन जारी था।

के. चंद्रशेखर राव ने दूसरी बार तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
तेलंगाना राष्ट्र समिति (टी.आर. एस.) के प्रमुख के. चंद्रशेखर राव राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में आज शपथ लेंगे। चंद्रशेखर राव का यह लगातार दूसरा कार्यकाल होगा। तेलंगाना से जुड़े सूत्रों ने कहा कि वह राजभवन में दोपहर बाद 1.30 बजे आयोजित होने वाले समारोह में शपथ लेंगे। टी.आर.एस. के कुछ विधायकों के भी के.सी.आर. के साथ शपथ लेने की उम्मीद है।

शाम 4 बजे राहुल गांधी करेंगे राजस्थान के नए CM के नाम का ऐलान
राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के लिए संभावित उम्मीदवारों में चल रही खींचतान के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि पार्टी विधायकों और कार्यकर्त्ताओं की राय ले रही है तथा नामों की जल्द ही घोषणा की जाएगी। गांधी ने तीन राज्यों के लिए पार्टी के मुख्यमंत्रियों के चुनाव के मद्देनजर अपने आवास पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ विचार-विमर्श किया। उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘आप जल्द ही मुख्यमंत्रियों को देखेंगे। 

PM मोदी की अध्यक्षता में BJP संसदीय दल की बैठक, नहीं हुई चुनावी हार पर चर्चा
तीन राज्य में करारी हार के बाद गुरुवार को संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी समेत कई नेता शामिल हुए।

बच गई ब्रिटिश PM थरेसा की कुर्सी, जीता पार्टी का विश्वास मत
ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थरेसा मे ने बुधवार को अपने नेतृत्व में अहम विश्वास मत जीत अपनी कुर्सी और सरकार को गिरने से बचा लिया। कंजर्वेटिव पार्टी के कुल 317 सांसदों में से 200 ने उनके पक्ष में वोट दिए जबकि 117 मत उनके खिलाफ पड़े। उनकी पार्टी के 48 सांसदों ने अविश्वास पत्र दिया था जिसके बाद यह विश्वास मत कराया गया। मे ने नतीजे घोषित होने के तुरंत बाद एक बयान में कहा, ‘‘मैं समर्थन के लिए आभारी हूं, मेरे कई सहयोगियों ने मेरे खिलाफ वोट दिया और उन्होंने जो कहा मैंने उसे सुना।’’

अमेरिकन राजनीति में भूचाल, ट्रंप की गलतियां छुपाने वाले वकील पर गिरी गाज
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अफेयर्स को छुपाने में मदद करने वाले उनके पूर्व निजी वकील मिशेल कोहेन को 3 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। अदालत क के इस फैसले के बाद अमेरिका की राजनीति में भूचाल आ गया गया है। कोहेन पर आरोप था कि उन्होंने इसके लिए अभियोजन पक्ष को पैसे दिए । इसका आदेश ट्रंप ने ही राष्ट्रपति चुनाव से पहले कोहेन को दिया था। 

20 तक निपटा लें सारे काम, लगातार 5 दिन रहेंगी बैंकों में छुट्टी
अगर आपके बैंक का कोई काम अधूरा है तो 20 तारीख से पहले निपटा लें क्योंकि बैंक 21 से 26 दिसंबर के बीच बैंक पांच दिनों के लिए बंद रहेंगे। दरअसल, ऑल इंडिया ऑफिसर कन्फडरेशन के आह्वान पर 21 दिसंबर को बैंक कर्मी केंद्र की नीति के विरोध में हड़ताल पर रहेंगे जिस कारण बैंकों का काम प्रभावित होगा।

मेहुल चोकसी पर शिंकजा, इंटरपोल CBI के अनुरोध पर जारी हुआ रेड कॉर्नर नोटिस
पंजाब नेशनल बैंक के 11400 करोड़ रुपए के घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चौकसी के खिलाफ शिकंजा कसते हुए रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया गया है। ये फैसला इंटरपोल सीबीआई के अनुरोध करने पर लिया गया है।

शादी से पहले कपिल शर्मा बना रहे थे भागने का प्लान, वीडियो वायरल
मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा अपनी गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ के साथ शादी के बंधन में बंध चुके है। दोनों ने 12 दिसंबर को फगवाड़ा के मशहूर कबाना स्पा एंड रिजॉर्ट में शादी की। कपिल ने पत्नी गिन्नी के सथ फोटो अपने ऑफिशियल सोशल अकाउंट्स पर भी शेयर की है।  उनके फैन्स ने तस्वीर को जमकर लाइक किया और न्यूली मैरिड कपल को नए जीवन की शुभकामनाएं दीं। 

102 साल की वृद्धा ने 14 हजार फुट ऊंचाई से छलांग लगा बनाया रिकार्ड, देखें वीडियो
 कई बार जो काम युवा नहीं कर पाते वही काम बुजुर्ग लोग करके चौंका देते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है ऑस्ट्रेलिया में जहां 102 साल की एक बुजुर्ग महिला ने वह कर दिखाया है जिसे करने का दम कई युवाओं में भी नहीं है। 

भारतीय टीम को झटका, 2 दिग्गज खिलाड़ी चोट के कारण हुए पर्थ टेस्ट से बाहर
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटें भारतीय खिलाडिय़ों को परेशान कर रही है। इसी क्रम में अब भारत के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।  साव एडीलेड में पहले टेस्ट मैच से पूर्व अभ्यास के दौरान क्षेत्ररक्षण करते हुए चोटिल हो गए थे। 

कुंबले ने लगाई पंत को लताड़, बोले- 15 मिनट तो क्रीज पर रुको, फिर शॉट लगाओ
भारतीय टीम के नए विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के आक्रमक रवैये पर एक बार फिर से प्रश्रचिन्ह लगा है। और यह काम किया है भारत के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले ने। कुंबले ने टेस्ट क्रिकेट में तेज गति से रन बनाने के लिए जल्दबाजी करने पर पंत को सलाह दी है कि वह पहले 15 मिनट क्रीज पर ठहरे उसके बाद ही शॉट लगाएं। कुंबले ने साफ कहा कि मुझे लगता है कि पंत को परिस्थिति के हिसाब से बल्लेबाजों करने की ज्यादा जरूरत है। 

पति रणवीर का हाथ थाम शादी में पहुंची दीपिका, ट्रेडिशनल अवतार में दोनों ने लूट ली महफिल
दुनिया के सबसे अमीर घराने की बेटी ईशा अंबानी ने 12 दिसंबर को आनंद पीरामल के साथ शादी के बंधन में बंध चुकी हैं। ये शादी अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया में हुई। इस शादी में बॉलीवुड स्टार्स से लेकर कई महान हस्तियां शामिल हुईं। वहीं नवविवाहित जोड़ी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह भी इस शादी में पहुंचे थे। हमेशा की तरह इस बार भी दोनों ने एक ही रंग के कपड़े पहने थे।

बेटी के कन्यादान पर भावुक हुए नीता-मुकेश अंबानी, दुल्हन के लिबाज में खूब जच रही हैं ईशा
दुनिया के सबसे अमीर घराने की बेटी ईशा अंबानी ने 12 दिसंबर को आनंद पीरामल के साथ शादी के बंधन में बंध चुकी हैं। ये शादी अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया में हुई।


Kundli Tv- इस दिन कर लें ये काम चमक जाएगी आपकी किस्मत
गुरुवार के कारक ग्रह गुरु हैं। जो भाग्य को बलवान बनाते हैं। जब कुंडली में गुरु अशुभ प्रभाव दे रहा हो तो लाख प्रयत्न करने पर भी भाग्य का साथ नहीं मिल पाता। बृहस्पतिवार के दिन महालक्ष्मी के साथ भगवान श्री हरि विष्णु की पूजा करने पर पैसों से जुड़ी परेशानियों का नाश होता है। गुरु के ग्रह दोष खत्म होते हैं और भाग्य के द्वार खुल जाते हैं। बृहस्पतिवार को इस विधि से करें पूजा-

Kundli Tv- क्या खासियत है बिहार के इस विष्णु धाम की ?
देश में ही नहीं विदेशों में हिंदू धर्म के कई प्राचीन मंदिर हैं। इन मंदिरों की प्रसिद्धि के पीछे इनसे जुड़ी पौराणिक कथाएं हैं। परंतु बहुत से ऐसे भी हैं जो अपनी इतिहास नहीं बल्कि अपनी सुंदरता के लिए जाने जाते हैं। आज हम आपको विष्णु भगवान के एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताएंगे जो देखने में बहुत भव्य और आकर्षक है।
 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 









 

Anil dev

Advertising