जस्टिस महेश्वरी, जस्टिस खन्ना आज लेंगे सुप्रीम कोर्ट के जज की शपथ (पढ़ें 18 जनवरी की खास खबरें)

Friday, Jan 18, 2019 - 08:12 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): कर्नाटक के मुख्यन्यायाधीश दिनेश महेश्वरी और दिल्ली हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस संजीव खन्ना आज सप्रीम कोर्ट के जज की शपथ लेंगे। शपथग्रहण समारोह सुबह 10:30 बजे होगा। उन्हें शीर्ष न्यायालय के मुख्यन्यायाधीश रंजन गोगोई शपथ दिलाएंगे।

पीएम मोदी करेंगे बाइव्रेंट गुजरात का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। पीएम मोदी आज से गुजरात में शुरु हो रहे ब्राइव्रेंट गुजरात का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि इस बार इस आयोजन में पाकिस्तान की भागीदारी नहीं है। कई देशों के प्रतिनिधि इस समिट का हिस्सा होंगे।

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर सुप्रीम कोर्ट करेगी सुनवाई
सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सितंबर में सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर अहम फैसला सुनाया था। अदालत ने अपने किसी भी आयु की महिलाओं के प्रवेश की अनुमति दी थी।

कर्नाटक कांग्रेस की बैठक आज
कर्नाटक में गठबंधन और भाजपा के बीच चल रही खींचतान के बीच कांग्रेस ने आज विधायकों की बैठक बुलाई है। पिछले कुछ दिनों से गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है, वहीं कांग्रेस और जेडीएस के नेता सबकुछ ठीक होने की बात कह रहे हैं।

एनजीटी ने फॉक्सवैगन को दिए रुपए जमा कराने के निर्देश
नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने कार कंपनी फॉक्सवैगन को आज शाम तक 100 करोड़ रुपए जमा कराने का आदेश दिया है। फॉक्सवैगन की गाड़ियों से वायु प्रदूषण बढ़ने के मामले में एनजीटी ने गुरुवार को यह आदेश दिया। साथ ही कहा कि निर्धारित समय तक पैसे जमा नहीं कराए तो फॉक्सवैगन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
खेल
क्रिकेट : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (तीसरा वनडे)
 
खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2019
कुश्ती : प्रो रेसलिंग लीग-2019 

Yaspal

Advertising