कर्नाटक उपचुनाव से पहले बीजेपी को झटका, प्रत्याशी ने नामांकन लिया वापस

Thursday, Nov 01, 2018 - 06:59 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक में दो लोकसभा सीटों पर उपचुनावों से पहले बीजेपी को रामनगर सीट से झटका लगा है। भाजपा प्रत्याशी एल चंद्रशेखर ने उपचुनाव के ठीक दो दिन पहले अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है। इससे राज्य के मुख्यमंत्री कुमारस्मावी की पत्नी की जीत का रास्ता साफ हो गया है।



एक रिपोर्ट के मुताबिक, चंद्रशेखर बीजेपी के नेताओं से नाराज थे, क्योंकि उनके लिए किसी बड़े नेता ने कैंपेनिक नहीं की। चंद्रशेखर ने अभी दो हफ्ते पहले ही पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी, लेकिन अब उन्होंने अपनी उम्मीदवारी वापस लेकर कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के उम्मीदवार को अपना समर्थन दे दिया है।



चंद्रशेखर कांग्रेस के एमएलसी सीएम लिंगप्पा के बेटे हैं। उन्होंने दो हफ्ते पहले ही बीजेपी ज्वॉइन की थी। उन्होंने बीजेपी नेताओं पर खुद को धोखा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं में से किसी ने भी मेरे लिए कैंपेन करने की जहमत नहीं उठाई। मुझे लग रहा था, कि मैं इस उपचुनाव की लड़ाई में बलि का बकरा बनाया जा रहा हूं। उन्होंने इस फैसले के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है।



रामनगर सीट पर कांग्रेस-जेडीएस की संयुक्त उम्मीदवार मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी हैं, बीजेपी उम्मीदवार के नामांकन वापस लेने के बाद उनकी जीत का रास्ता साफ हो गया है।  इस पर कुमारस्वामी ने कहा कि बीजेपी को इसके लिए खुद को जिम्मेदार ठहराना चाहिए। कांग्रेस-जेडीएस को नहीं। उन्होंने उनसे जबरन बीजेपी ज्वॉइन करवाया, लेकिन उनसे किया अपना वादा नहीं निभाया। उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से उन्हें टिकट देने से पहले बात नहीं की।
 

Yaspal

Advertising