निर्भया केसः पवन गुप्ता के वकील पर भड़के जज, कहा- आप आग से खेल रहे हो

punjabkesari.in Monday, Mar 02, 2020 - 06:52 PM (IST)

नेशनल डेस्कः निर्भया गैंगरेप के दोषी पवन गुप्ता की याचिका पर सुनवाई हुई। पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को निर्भया के दोषियों को होने वाली फांसी पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। इस याचिका पर सुनवाई करते समय जज धर्मेंद्र सिंह राणा पवन गुप्ता के वकील पर भड़क गए।
PunjabKesari
सुनवाई के दौरान जज धर्मेंद्र राणा ने दोषी पवन गुप्ता के वकील एपी सिंह से कहा कि आप आग से खेल रहे हैं, आपको सावधान रहना चाहिए। एक गलत कदम और आप जानते हैं कि इसका नतीजा क्या हो सकता है। जज ने पवन गुप्ता की क्यूरेटिव और दया याचिका देर से दाखिल करने पर नाराजकी व्यक्त की।
PunjabKesari
बता दें कि निर्भया दुष्कर्म-हत्या मामले में पटियाला हाऊस अदालत ने सोमवार को अगले आदेश तक सभी दोषियों के डेथ वारंट पर रोक लगा दी। पटियाला हाउस अदालत ने मंगलवार को होने वाली फांसी को टाल दिया है। पवन के वकील ए पी सिंह ने अदालत को बताया है कि एक दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित है और जब तक इस मामले में कोई स्पष्ट आदेश नहीं मिल जाता तब तक किसी भी दोषी को फांसी नहीं दी जा सकती है। यह तीसरी बार है जब डेथ वारंट पर रोक लगाई गई है।
PunjabKesari
सोमवार सुबह दोषी अक्षय और पवन की याचिका को अदालत ने खारिज कर दिया था और डेथ वारंट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। लेकिन इसके बाद वकील ए पी सिंह ने पवन गुप्ता की ओर से राष्ट्रपति के पास दया याचिका दाखिल की और अदालत को सूचित किया। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ने इस पर नाराज़गी जताई और कहा कि जब उच्च न्यायालय ने दोषियों को सात दिन का समय दिया था तो यह याचिका उस समय दाखिल क्यों नहीं की गई ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News