भगत सिंह को जम्मू यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने बताया आतंकी, नौकरी से निलंबित

Friday, Nov 30, 2018 - 03:06 PM (IST)

जम्मू: जम्मू यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर को उस समय नौकरी से निलंबित कर दिया गया जब उन्होंने भगत सिंह को आतंकवादी कहा डाला। प्रोफेसर का नाम मोहम्मद ताजुदीन है। उनके खिलाफ यूनिविर्सिटी ने जांच कमेटी भी गठित की है और जब तक जांच कमेटी का फैसला नहीं आ जाती है, वे कक्षाएं नहीं ले सकते हैं। जानकारी के अनुसार प्रोफेसर ताजुदीन ने एक क्लास में लेक्चर देते हुये कहा कि स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह हीरो नहीं बल्कि एक आतंकी हैं। प्रोफेसर के इस लेक्चर के दौरान छात्रों ने उनका विरोध किया और कहा कि वे राष्ट्रवादी भावाओं को आहत कर रहे हैं और उनके खिलाफ शिकायत की।


प्रोफेसर ने मांगी माफी
प्रोफेसर ताजुदीन ने इस सारे मामले पर माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि, मैं भगत सिंह को क्रांतिकारी मानता हूं। उन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी। प्रोफेसर ने आगे कहा, मेरे लेक्चर को गलत तरीके से पेश किया गया। दो घंटे के लेक्चर का एक कुछ सेकेंड का वीडिया दिखाया गया। मेरे शब्दों को तरोड़-मरोड़ को पेश किया जा रहा है।


छात्रों ने पेश किये सबूत
जम्मू यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर मनोज धर के पास कुछ छात्र शिकायत लेकर आए थे। उन्होंने पूरे मामले की एक सीडी भी सबूत के तौर पर दी। वीसी ने कार्रवाई करते हुये फौरन जांच के आदेश दिये।

Monika Jamwal

Advertising