बंगाल हिंसाः भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने साधा ममता पर निशाना, कहा- उनके हाथ खून से सने

Wednesday, May 05, 2021 - 06:41 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में कई जगहों पर हिंसक घटनाएं और आगजनी हुई, जिसमें कई लोग मारे गए। भाजपा ने इसका आरोप टीएमसी पर लगाया। भाजपा ने कहा कि टीएमसी के गुंडे भाजपा कार्यकर्ताओं को निशाना बना रहे हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर बंगाल पहुंचे। यहां उन्होंने पीड़ित परिवारों के साथ मुलाकात की। नड्डा ने यात्रा के अंतिम दिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा। नड्डा ने कहा कि ममता के हाथ खून से सने हैं।

नड्डा ने कहा कि मैं बंगाल में पार्टी समर्थकों की हत्या, महिलाओं के उत्पीड़न की निंदा करता हूं। हिंसा पर ममता बनर्जी की चुप्पी उनकी संलिप्तता को बताती है, उनके हाथ खून से सने हैं। बंगाल में चुनाव के बाद ''राज्य द्वारा प्रायोजित'' हिंसा में 14 भाजपा कार्यकर्ता मारे गए। बंगाल चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की जीत के बाद 80,000 से एक लाख लोग हमले के डर से घर छोड़कर भागे। 

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने बुधवार को बंगाल में हो रही हिंसा के खिलाफ आंदोलन किया। नड्डा ने भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ भी दिलाई। 

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने तीसरी बार प्रचंड बहुमत मिला है। टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने 5 मई को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके साथ ही धनखड़ ने हिंसा को लेकर ममता बनर्जी को राजधर्म निभाने की नसीहत भी दी।

Yaspal

Advertising