जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय महासचिवों के साथ बैठक की, आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 08:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रविवार को राष्ट्रीय महासचिवों के साथ एक बैठक की और इस दौरान उन्होंने त्रिपुरा सहित पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के चुनावों और आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया। सूत्रों ने यह जानकारी दी। त्रिपुरा में मतदान हो चुका है, जबकि मेघालय और नगालैंड में विधानसभा चुनाव के तहत सोमवार को मतदान होना है। बैठक में पार्टी महासचिव अरुण सिंह, दुष्यंत कुमार गौतम, डी पुरंदेश्वरी, सी टी रवि, तरुण चुग, दिलीप सैकिया, विनोद तावड़े, सुनील बंसल और राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी एल संतोष ने हिस्सा लिया।

नड्डा के कार्यालय की ओर से एक ट्वीट में कहा गया, ‘‘आज नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने राष्ट्रीय महासचिवों के साथ बैठक की व उनका मार्गदर्शन किया।'' बैठक के बारे में पार्टी की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसमें लोकसभा प्रवास कार्यक्रम की समीक्षा की गई और चुनावी राज्यों के संबंध में जानकारी दी गई। सूत्रों के अनुसार, बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों और जी-20 की बैठकों के बारे में भाजपा द्वारा तय किए गए कार्यक्रमों की तैयारियों का भी जायजा लिया गया।

ज्ञात हो कि जनवरी महीने में राजधानी दिल्ली में हुई भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में पार्टी ने कहा था कि देश में होने वाली जी-20 की बैठक केवल सरकार का कार्यक्रम नहीं, बल्कि देश की आम जनता से जुड़ा हुआ कार्यक्रम है। पार्टी ने कहा था कि उसके करोड़ों कार्यकर्ता कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समाज के विभिन्न वर्गों से मिलकर काम करेंगे। कार्यसमिति की इसी बैठक में साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी ने अध्यक्ष के रूप में नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ाए जाने का फैसला लिया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कार्यकाल विस्तार मिलने के बाद आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नड्डा अपनी टीम को आकार देने के लिए इसका पुनर्गठन कर सकते हैं। ज्ञात हो कि केंद्रीय मंत्रिपरिषद में भी फेरबदल को लेकर लंबे समय से कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसी चर्चा है कि जल्द ही यह कवायद की जा सकती है, क्योंकि अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले कर्नाटक, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में भी विधानसभा चुनाव होने हैं। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News