जम्मू-कश्मीर में ''कारवां'' के पत्रकार ने पुलिस पर लगाए परेशान करने के आरोप

Thursday, Jun 09, 2022 - 01:33 PM (IST)

श्रीनगर : समाचार पत्रिका में काम करने वाले एक पत्रकार ने आरोप लगाया है कि सेना से संबंधित उनके लेख को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस उन्हें परेशान कर रही है। हालांकि पुलिस ने इस आरोप को खारिज किया और कहा कि उसे कुछ प्रमुख व्यक्तियों का जीवन खतरे में डालने को लेकर पत्रकार के बारे में शिकायत मिली थी।

 

'द कारवां' के पत्रकार शाहिद तांत्रे ने बयान जारी किया कि कश्मीर में दैनिक घटनाक्रम पर लिखने के कारण पुलिस उन्हें और उनके परिवार को धमका रही है।

 

तांत्रे ने इस साल पत्रिका में एक लेख लिखा था, जिसमें दावा किया गया था कि सेना घाटी में हालात सामान्य बताने के लिए शांति मार्च निकाल रही है। साथ ही उन्होंने सेना के साथ काम कर रहे पार्षदों और शांति कार्यकर्ताओं का भी जिक्र किया था।

 

उन्होंने दावा किया कि पुलिस ने पर्याप्त दस्तावेजों के बिना उन्हें तलब किया है।

 

पत्रकार ने मीडिया को जारी बयान में कहा, 'कृपया मुझे सीआरपीसी की धारा ४१ए के तहत उचित तरीके से नोटिस जारी करें। नोटिस प्राप्त करने के बाद मैं जांच में शामिल होउंगा और पूरा सहयोग करूंगा।'

 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने सत्यापित हैंडल से ट्वीट किया कि 'कई प्रमुख व्यक्तियों ने कारवां के शाहिद तांत्रे नामक पत्रकार के लेख 'फॉल्स फ्लैग्स' को लेकर उनके खिलाफ शिकायत की थी। आरोप है कि लेख में उनके नाम दिए गए हैं, जो आतंकी समूहों को उन्हें निशाना बनाने का मौका देने और उनकी जान खतरे में डालने जैसा है।

 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि लेख में जिन लोगों के नाम हैं, वे अपने घरों से बाहर निकलने में खतरा महसूस कर रहे हैं क्योंकि उन्हें डर है कि वे आतंकवादी समूहों का अगला लक्ष्य हो सकते हैं।


 

Monika Jamwal

Advertising