उदयपुर चाकूबाजी मामले पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, आरोपी के घर पर चला दिया बुलडोजर

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 05:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क. राजस्थान के उदयपुर में इस समय एक सरकारी स्कूल के 10वीं कक्षा के छात्र द्वारा अपने सहपाठी को चाकू घोंपने के बाद सांप्रदायिक हिंसा का मामला काफी गर्माया हुआ है। सरकार ने इस मामले में एक्शन लेते हुए चाकूबाजी के आरोपी छात्र के अवैध मकान पर बुलडोजर चला दिया है। जांच में यह पाया गया कि घर वन विभाग की जमीन पर बनाया गया था। इसके बाद आरोपी का बिजली कनेक्शन काट दिया गया और नोटिस देने के बाद मकान को ध्वस्त कर दिया गया।


मकान गिराने से पहले इसे खाली भी कराया गया। बता दें कि शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी छात्र को हिरासत में ले लिया था और उसके पिता को भी गिरफ्तार किया गया है।


यह है पूरा मामला


बता दें उदयपुर में एक स्कूल के 10वीं कक्षा के छात्र पर सहपाठी ने चाकू से हमला कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही उदयपुर में सांप्रदायिक तनाव फैल गया। हालांकि, हमले की वजह का अभी तक पता नहीं चला है। घायल छात्र को आईसीयू में भर्ती किया गया है। शुक्रवार को इस घटना के विरोध में उग्र भीड़ ने एक गैरेज के सामने खड़ी कारों को आग लगा दी। हिंदू संगठनों ने बाजारों और पेट्रोल पंपों को बंद करवा दिया। उदयपुर के प्रमुख बाजारों में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News