KBC के लिए छोड़ी नौकरी, अब 25 लाख जीतने के बाद खोला राज

Friday, Oct 13, 2017 - 05:24 PM (IST)

नई दिल्ली: कौन बनेगा करोड़पति देश के कोने-कोने में बैठे कई लोगों के सपनों को पूरा करता है। इस साल भी केबीसी के 9वें सीजन में देश के कई लोगों के सपने साकार हुए हैं और साथ ही उन्हें उनकी जिंदगी को बेहतर बनाने का मौका भी मिला है। ऐसा ही कुछ हुआ योगेश शर्मा के साथ जिन्होंने अमिताभ बच्चन के प्रश्नों के जबाव देकर 25 लाख रुपए जीतकर अपने शहर का नाम गौरवांवित किया।



नवंबर 2012 में योगेश को केबीसी में फास्टेस्ट फास्ट राउंड खेलने के लिए बुलावा आया। 14 दिसंबर को मुंबई से टेलीकास्ट हुए शो में वह हॉट सीट तक नहीं पहुंच पाए। इसके बाद जब वो अपने घर लौटे तो लोगों ने उन्हें ताना मारना शुरू कर दिया। लोग कहते थे कि ‘और भाई करोड़पति, क्या हाल-चाल’। इस बात से दुखी होकर योगेश ने अपना गांव छोड़ दिया। जिससे वे काफी मायूस व निराश हुए लेकिन मन में जीत का जज्बा और कुछ कर पाने की जिद ने हौंसला दिया। 

इसके बाद योगेश ने फिर से केबीसी के लिए ट्राई करना शुरू किया। केबीसी में आने के लिए उन्होंने अपनी टीचर की नौकरी छोड़ दी और ऑफिस ब्वॉय का काम करने लगे। ऑफिस ब्वॉय होकर भी उनके ज्ञान ने उन्हें पहचान दिलाई। योगेश और उनके पिता के बीच सालों से बातचीत बंद थी। इसका कारण ये है कि उनके पिता चाहते थे कि वो डॉक्टर बनें लेकिन उन्होंने अपने पिता की बात नहीं मानी और टीचर बन गए। इस कारण उनके पिता ने उनसे बात करना बंद कर दिया था।

केबीसी के मंच पर अमिताभ ने दोनों को मिलवाया और कहा कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता। बिग बी ने योगेश की बहुत तारीफ की और उनके जज्बे को सलाम किया। योगेश ने बिग बी के पिता हरिवंश राय बच्चन की ‘मधुशाला’ का नया वर्जन लिखा। साथ ही अपनी लिखी ‘मधुशाला’ को स्टेज पर सुनाया। बिग बी ने जब योगेश की रचना सुनी तो वो बहुत खुश हुए और उनसे कहा कि वो उसे लिख कर दें। वो इसे अपने ब्लॉग पर डालेंगे।

Advertising