तीन घंटे दिल्ली की सड़क पर कार में होता रहा जेएनयू की छात्रा से रेप

Tuesday, Aug 06, 2019 - 03:54 AM (IST)

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की छात्रा को मंदिर मार्ग थाना इलाके में नशीला पदार्थ खिलाकर एक कैब चालक ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है। 

वारदात के बाद आरोपी कैब चालक उसे बेसुध हालत में करीब तीन घंटे तक दिल्ली की सड़कों पर घुमाता रहा, फिर उसे आईआईटी के पास कार से बाहर फेंककर फरार हो गया। वहां से गुजर रहे लोगों ने छात्रा को बेसुध स्थिति में अस्पताल पहुंचाया, जहां से वह इलाज करा अपने हॉस्टल चली गई। डरी सहमी छात्रा ने जब अपने को कमरे में बंद किया और दोस्तों ने उससे इस पर पूछा, तब दो दिनों बाद उसने रात में हुए रेप के संबंध में बताया, जिसके बाद तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है। 

हैरानी इस बात की है कि करीब तीन घंटे तक कैब ड्राइवर लड़की को लेकर मंदिर मार्ग से आईआईटी करीब 13 किलोमीटर तक लेकर गया, इस दौरान करीब 18 से ज्यादा चेकिंग प्वाइंट पुलिस बैरियर पड़े, लेकिन दिल्ली पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। 

पीड़िता जेएनयू के हॉस्टल में रहकर विदेशी भाषा की पढ़ाई कर रही है। वह मूलरूप से पश्चिमी उत्तर प्रदेश की रहने वाली है। उसने पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह शुक्रवार रात मंदिर मार्ग इलाके में रहने वाले एक दोस्त के यहां उसके जन्मदिन की पार्टी मनाने के लिए गई थी। रात करीब 8 बजे वह मंदिर मार्ग इलाके में ही स्थित मंदिर के पास से एक कैब जेएनयू जाने के लिए बुक किया था। रास्ते में उसकी कैब चालक से बातचीत के दौरान दोस्ती हो गई। इसके बाद चालक ने उसे कुछ खाने के लिए दिया, जिसे खाते ही वह बेसुध हो गई। इसके बाद चालक ने कैब में ही उसके साथ दुष्कर्म किया और करीब तीन घंटे तक कैब में ही घुमाता रहा। 

रात करीब 12 बजे चालक उसे आईआईटी दिल्ली के पास सड़क किनारे फेंककर फरार हो गया। वहां से गुजर रहे राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस उसे अस्पताल ले गई। जहां से उपचार के बाद उसे छोड़ दिया गया। वापस छात्रावास में लौटने के बाद छात्रा ने आपबीती अपने साथियों को बताई। जब इसकी जानकारी कॉलेज प्रबंधन को लगी तो उन्होंने 4 अगस्त को इसकी शिकायत वसंतकुंज पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस पीड़िता को सफदरजंग अस्पताल ले गई, जहां मेडिकल जांच में उसके साथ दुष्कर्म किए जाने की पुष्टि होने के बाद छात्रा की शिकायत पर मंदिर मार्ग थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, वारदात को लेकर पीड़िता द्वारा दिए गए बयान में वह यह नहीं बता पा रही है कि वह कैब एप आधारित था या सामान्य। वह कार किस कंपनी की थी, यह भी सही से नहीं बता पा रही है। साथ ही मेडिकल जांच में उसके शरीर पर किसी भी प्रकार के घाव या चोट के निशान नहीं मिले हैं। पीड़िता द्वारा दिए गए बयान में कई जगह समानता नहीं है। पुलिस तत्काल पीड़िता के बयान के आधार पर आरोपी कैब चालक का स्केच तैयार कर उसकी पहचान व तलाश कर रही है।  

Pardeep

Advertising