जेएनयू छात्र संगठन और शिक्षकों ने कैम्पस से संसद तक किया विरोध प्रदर्शन

Friday, Mar 23, 2018 - 07:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र और शिक्षक ने शुक्रवार को यूनिवर्सिटी कैम्पस से लैकर संसद तक रैली का आयोजन किया। इस रैली में तीन सौ से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया। यौन उत्पीड़न, क्लास में 75 फीसदी उपस्थिति, सीटों में कटौती जैसे तमाम मुद्दों को लेकर छात्रों और शिक्षकों में जेएनयू प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

अन्य विश्वविद्यालयों के छात्रों से भी की अपील
प्रदर्नकारी छात्र यौन उत्पीड़न के आरोपी शिक्षक अतुल जौहरी की बर्खास्तगी की भी मांग कर रहे हैं। वहीं विरोध में शामिल होने के लिए अन्य विश्वविद्यालयों के छात्रों से भी रैली में भाग लेने की अपील की गई थी। रैली की जानकारी शुक्रवार को जेएनयू स्टूडेंट यूनियन की अध्यक्ष गीता ने दी।

यूजीसी के कई फैसलों को लेकर हो रहा विरोध
जेएनयू प्रशासन के साथ छात्रों और शिक्षकों के यौन उत्पीड़न समेत कई और मामलों पर मतभेद चल रहे हैं। बता दें कि 75 फीसदी क्लास में उपस्थिति के साथ यूजीसी के कई फैसलों का विरोध हो रहा है। जिसमें हाल ही में दो उच्च शिक्षण संस्थानों को स्वायत्तता का फैसला भी शामिल है। इन्हीं मुद्दों को लेकर छात्र संगठन और शिक्षकों ने कैम्पस से लेकर संसद तक रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया।

छात्र संगठन की अध्यक्ष गीता ने किया ट्वीट
छात्र संगठन की अध्यक्ष गीता ने अपने ट्वीट में सभी छात्रों और शिक्षकों से शिक्षा को बचाने के लिए इस रैली में शामिल होने की अपील की थी। उन्होंने छात्रों से कहा कि आप सभी इस रैली में शामिल हों। गीता ने एक पोस्टर शेयर करते हुए कहा कि यह रैली देशभर में विश्वविद्यालयों के प्रति हो रही नाइंसाफी को बंद करने के लिए है। 

Punjab Kesari

Advertising