जेएनयू विवाद: खालिद ने काबूली नारे लगाने की बात, मांगी सिगरेट और जेएनयू का खाना

Friday, Feb 26, 2016 - 01:24 PM (IST)

नई दिल्ली: जेएनयू में देशविरोधी नारे लगाने के आरोप में गिरफ्तार छात्रों उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य ने पूछताछ के दौरान सवालों के जवाब देने से पहले पुलिस से सिगरेट, अखबार और कन्हैया कुमार के साथ रहने की मांग की है। खालिद ने पुलिस को बताया कि वह रेगुलर स्मोकर है। सरेंडर करने से कुछ देर पहले ही उसने सिगरेट पी थी। हालांकि पुलिस ने सिगरेट देने से मना कर दिया। 

 

इतना ही नहीं इसके बाद दोनों ने गुरुवार दोपहर को कहा कि उन्हें जेएनयू के पास स्थित ढाबे से मोमोज और बिरयानी लाकर दिए जाए। पुलिस ने बताया कि उनकी इस मांग को ठुकरा दिया गया। उन्हें थाने के पास के एक ढाबे से खाना लाकर दिया गया। 

 

खालिद ने कहा कि कश्मीर की आजादी में वह विश्वास करता है और इसके लिए वह लड़ रहा है पर देश विरोधी नारे लगाने से इंकार किया। हालांकि कहा कि उसने कश्मीर की आजादी को लेकर नारेबाजी की थी। खालिद और अनिर्बान ने नारेबाजी के वीडियो पर कहा कि भीड़ में ज्यादातर बाहरी लोग थे। उन्होंने पुलिस से ही नारे लगाने वालों की पहचान करने को कहा। 

 

पुलिस ने खालिद, कन्हैया और अनिर्बान से पूछे जाने वाले सवालों की लिस्ट भी बनाई है। इसके तहत तीनों से अलग अलग सवाल किए जाएंगे। पुलिस सूत्रों के अनुसार, ‘छात्रों ने दावा किया है कि उन्हें विदेशी पैसा नहीं मिला लेकिन पुलिस माओवादी लिंक पर जांच कर रही है। ये छात्र नक्सलियों से संबंध रखने के आरोप में जेल में बंद डीयू के प्रोफेसर जीएन साईबाबा के संपर्क में थे।’  

Advertising