जम्मू-कश्मीर में दसवीं की परीक्षा के दौरान एक भाई ने दूसरे भाई के बदले परीक्षा दी, मामला दर्ज

Sunday, Mar 26, 2023 - 06:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के रजौरी जिले में दसवीं कक्षा की परीक्षा के दौरान दो भाइयों के खिलाफ कथित रूप से धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक, घटना थानामंडी अनुमंडल के राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पालनघर में परीक्षा केंद्र संख्या 185029 पर हुई। अधिकारियों ने बताया कि बारीकी से जांच करने पर परीक्षा में बैठने वाला लड़का वास्तविक परीक्षार्थी से अलग पाया गया।

थानामंडी थाने के तहसीलदार सईद साहिल अली ने बताया कि परीक्षा केंद्र पर बैठा लड़का कथित तौर पर वास्तविक उम्मीदवार का भाई है। थानामंडी थाने की पुलिस ने बताया कि परीक्षा स्टाफ की शिकायत पर औपचारिक मामला दर्ज कर मामले की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि थानामंडी थाने में दोनों भाईयों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 419 और 420 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

अधिकारी ने बताया, "परीक्षा ड्यूटी के कर्मचारियों द्वारा पुलिस के समक्ष एक औपचारिक शिकायत दर्ज की गई और उच्च अधिकारियों के समक्ष एक रिपोर्ट पेश की गई।" थानामंडी थाने के उप मंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) इम्तियाज अहमद ने कहा कि मामले में वास्तविक उम्मीदवार सहित दो लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। एसडीपीओ ने बताया, "उम्मीदवार, जो परीक्षा केंद्र में बैठा पाया गया वह एक किशोर है। उसके खिलाफ संबंधित किशोर कानूनों के अनुसार कार्यवाही की गई है और आगे की जांच जारी है।"

rajesh kumar

Advertising