Jio ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, Disney+ Hotstar वाले सभी प्लान्स किए बंद

Wednesday, Nov 16, 2022 - 04:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रिलांयस Jio ने अपने प्रीपेड ग्राहकों को झटका देते हुए अपने दोनों Disney+Hotstar प्लान्स को बंद कर दिया है। कुछ दिन पहले ही जियो ने Disney+Hotstar मोबाइल सब्सक्रिप्शन वाले सभी प्लान को बंद कर दिया था। लेकिन अभी भी 1499 रुपए और 4199 रुपये वाले प्लान में Disney+Hotstar प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ऑफर मिल रहा था। लेकिन अब जियो ने इन दोनों प्लान को अपने पोर्टफोलियो से हटा दिया है। प्रीपेड यूजर्स को अब ओटीटी का फायदा लेने के लिए एयरटेल और वोडाफोन आइडिया पर जाना होगा। 

जियों ने क्यों बंद किए ये प्लान?
रिपोर्ट की मानें तो कंपनी ऐसा अपने इन-हाउट ऐप की वजह से कर रही है। जियो डिजिटल कंटेंट प्लेटफॉर्म में ज्यादा निवेश कर रही है, इसलिए कंपनी अपने रिचार्ज प्लान्स के साथ डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन नहीं देना चाहती है। फिलहाल जियो यूजर्स को रिचार्ज प्लान्स के साथ Jio ऐप्स का कॉम्प्लिमेंटरी सब्सक्रिप्शन मिलेगा। कंपनी कोई भी OTT सब्सक्रिप्शन ऑफर नहीं कर रही हैं। मगर जल्द ही जियो अपने रिचार्ज प्लान्स में एक नया ओटीटी प्लेटफॉर्म जोड़ सकता है। 

कंपनी ने इस प्लान्स को हटाया?

  • 1499 रुपये और 4199 रुपये वाले प्रीपेड प्लान अब ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं हैं। इन दोनों ही प्लान में Disney+Hotstar प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ऑफर किए जाते हैं। फ्री हॉटस्टार मेंबरशिप चाहने वाले जियो यूजर्स के लिए ये दो प्लान ही ऑप्शन के तौर पर बचे थे।
  • 1499 रुपये वाले प्लान में 2 जीबी डेली डेटा, 100 एसएमएस हर दिन और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा Jio Apps का एक्सेस भी इस प्लान में ऑफर किया जा रहा था। डिज्नी+ हॉटस्टार प्रीमियम सब्सक्रिप्शन 1 इस प्लान में 1 साल के लिए मिलता था। इसकी वैलिडिटी 84 दिन है। 
  • 4199 रुपये वाले प्लान में 3 जीबी डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉल और 100 एसएमएस हर दिन ऑफर किए जा रहे थे। यह प्लान जियो ऐप्स एक्सेस के साथ 365 दिन की वैलिडिटी ऑफर के साथ उपलब्ध था। इस प्लान में भी 1 साल के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिलता था।

rajesh kumar

Advertising