Jio और Airtel ने बढ़ाई रिचार्ज प्लान्स की कीमतें... अब रिचार्ज पर खर्च करने होंगे ज्यादा रुपये, जानिए नई दरें

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2024 - 09:50 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मोबाइल उपयोगकर्ताओं को अब Jio और Airtel के रिचार्ज प्लान्स के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। आज से इन कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतें बढ़ा दी हैं। Jio का सबसे सस्ता प्लान अब 155 रुपये की बजाय 189 रुपये का हो गया है। वहीं, Airtel ने भी अपने प्लान्स की कीमतों में 10-20 प्रतिशत तक का इजाफा किया है।

Jio के सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान

Jio ने अपने प्रीपेड सेगमेंट के वैल्यू कैटेगरी के प्लान्स की कीमतें रिवाइज की हैं। Jio का सबसे सस्ता मंथली रिचार्ज प्लान अब 189 रुपये का हो गया है। इस प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी, अनलिमिटेड कॉलिंग और 2 GB डेटा मिलता है। इसके अलावा, Jio का 84 दिन की वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान अब 479 रुपये का हो गया है। इस प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी, अनलिमिटेड कॉलिंग, 6 GB हाई स्पीड इंटरनेट और 1000 SMS मिलते हैं। Jio का सबसे सस्ता एनुअल रिचार्ज प्लान अब 1899 रुपये का हो गया है। इसमें 336 दिन की वैलिडिटी, अनलिमिटेड कॉल और 24 GB डेटा मिलता है। साथ ही, 3600 SMS भी इस प्लान में शामिल हैं।

Airtel के नए रिचार्ज प्लान
Airtel ने भी अपने प्लेटफॉर्म से मंथली, 84 दिन और एनुअल कैटेगरी के सबसे सस्ते प्लान्स की कीमतें रिवाइज कर दी हैं। अब 28 दिन की वैलिडिटी, अनलिमिटेड कॉल और 2 GB डेटा वाला प्लान 199 रुपये का हो गया है। Airtel का 84 दिन की वैलिडिटी, 6 GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग वाला प्लान अब 509 रुपये का हो गया है। वहीं, Airtel का सबसे सस्ता एनुअल रिचार्ज प्लान अब 1999 रुपये का हो गया है।

Vi भी बढ़ाने जा रहा है कीमतें
Vodafone Idea (Vi) भी अपने प्लान्स की कीमतें 4 जुलाई से बढ़ाने जा रहा है। इस कदम के बाद सभी प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों के प्लान्स की कीमतें बढ़ जाएंगी, जिससे यूजर्स को रिचार्ज कराने के लिए ज्यादा खर्च करना पड़ेगा। इन नई दरों के लागू होने से यूजर्स को मोबाइल रिचार्ज पर ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे, जिससे उनकी जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News