पुलवामा हमले के साजिशकर्ता जैश आतंकवादी को 29 मार्च तक NIA की हिरासत में भेजा

Friday, Mar 22, 2019 - 06:37 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर आत्मघाती आतंकवादी हमले की साजिश के सिलसिले में जैश-ए-मोहम्मद के गिरफ्तार संदिग्ध आतंकवादी सज्जाद खान को 29 मार्च तक राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में भेजने का आदेश दिया।

दिल्ली पुलिस ने किया था गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर खान के सहयोगी खान को गिरफ्तार किया था। बाद में उसे अदालत में पेश किया गया जहां से उसे आठ दिन 29 मार्च तक एनआईए की अदालत में भेज दिया गया। चौदह फरवरी को हुए इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 44 जवान शहीद हो गये थे।

जैश-ए-मोहम्मद के संगठन से जुड़े हैं तार
स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने शुक्रवार को यहां बताया कि गुरुवार देर रात आतंकवादी को लाजपत नगर से गिरफ्तार किया गया है जिसकी पहचान सज्जाद खान (27) के रूप में की गयी है। वह आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा है। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी में इसके खिलाफ कई मामले दर्ज है और वह वांछित है।

कुशवाहा ने बताया कि सज्जाद पुलवामा हमले की साजिश रचने वाले मुदस्सिर खान का सहयोगी है। इसे दिल्ली में जैश का स्लीपर सेल बनाने की जिमेदारी दी गयी थी। मुदस्सिर हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। 

Yaspal

Advertising