जिग्नेश मेवानी का राहुल को झटका, मुलाकात करने से किया इंकार

Tuesday, Oct 31, 2017 - 12:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है। कांग्रेस अब भाजपा के खिलाफ विरोधी को एकजुट करने की कोशिश करने में लगी है। एक तरफ राज्य में बड़े ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है वहीं कांग्रेस पार्टी ने जिग्नेश मेवानी पर नजर जमाई हुई है ताकि दलित वोटों को अपने पक्ष में किया जा सके। चर्चा थी कि राहुल गांधी आगे की रणनीति को लेकर जिग्नेश से मुलाकात करेंगे लेकिन ताजा घटनाक्रम के मुताबिक मुलाकात बाद में संभव है।

राहुल से मिलना होगा तो खुल कर मिलेंगे: जिगनेश 
जिगनेश ने इन खबरों का खंडन करते हुए कहा कि उन्हें अगर राहुल से मिलना होगा तो वो खुल कर मिलेंगे। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि मेरा मीडिया के साथियों से सादर अनुरोध है कि कृपया यह गलत खबर दुबारा मत चलाइए कि हम आज राहुल गांधी से मिलने वाले हैं। उन्होंने लिखा कि हम राहुल गांधी जी को या किसी भी नेता को मिलेंगे तो हमारे व्यक्तिगत लाभ के लिये नहीं मिलेंगे। दलित समाज के जिन सवालों को लेकर गुजरात की भाजपा सरकार बात करने को तैयार नहीं उन सवालों पर कांग्रेस पार्टी का पक्ष क्या है उस की स्पष्टता के लिए ही मिलेंगे। हम चोरी छुपे किसी को क्यों मिलें? 

जिग्नेश गुजरात के मजबूत दलित नेता 
वहीं पर अशोक गहलोत ने कहा कि जिग्नेश सही कह रहे हैं, जब तक पार्टी अपना पक्ष स्पष्ट न करे तब तक कैसे कोई मुलाकात कर ले। जिग्नेश को ऊना आंदोलन के दौरान पहचान मिली जह उन्होंने दलित समुदाय के लोगों को गाय न छुने की कसम दिलवाई। ऊना में कथित गौ रक्षकों द्वारा चार दलित सुमदाय के युवकों की पिटाई के बाद जिग्नेश ने पूरे गुजरात में पदयात्रा कर दलितों को एकजुट करने का काम किया था। इस पदयात्रा ने जिग्नेश को गुजरात में दलित नेता के तौर पर स्थापित कर दिया।
 

Advertising