गुजरात: दलित कार्यकर्ता की मौत पर भड़की हिंसा, हिरासत में जिग्नेश मेवानी

Sunday, Feb 18, 2018 - 03:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के वडगाम से विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवानी एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। गुजरात पुलिस ने मेवानी और उसके साथियों को प्रदर्शन करने के विरोध में हिरासत में ले लिया हैै। दरअसल मेवानी ने डीएम ऑफिस के सामने आत्मदाह करने वाले दलित कार्यकर्ता भानु वानकर की मौत मामले में अहमदाबाद बंद का ऐलान किया था। 

 


जिग्नेश ने आज पाटन में विरोध प्रदर्शन करने के लिए अपने कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया था। जिसके बाद सारंगपुर में बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के पास दलित एकत्रित हो गए। लेकिन प्रदर्शन से पहले ही पुलिस ने दलित नेता और उसके साथियों को हिरासत में ले लिया।  मेवानी की टीम ने पुलिस के इस कदम का विरोध जताते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि जिग्नेश और उनके साथियों को कार से निकाल कर पुलिस ने गलत तरीके से हिरासत में लिया।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन पुलिस ने ऐसा नहीं होने दिया। वहीं अहमदाबाद में प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया है, कई कारों को आग के हवाले कर दिया गया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिसबल भारी मात्रा में तैनात किया गया। बता दें कि वीरवार को पाटन में डीएम ऑफिस के सामने दलित कार्यकर्ता भानु वानकर ने आत्मदाह कर लिया था। शुक्रवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। जिसके बाद गुजरात के दलित समुदाय ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

Advertising