झारखंड उपचुनाव: भाजपा को झटका, कांग्रेस ने जीती कोलेबिरा सीट

Monday, Dec 24, 2018 - 01:08 AM (IST)

नई दिल्ली:पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद झारखंड विधानसभा उपचुनाव में भी भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। झारखंड की कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी नमन बिक्सल कोंगारी ने भाजपा प्रत्याशी बसंत सोरेंग को 9658 मतों से हराया।

उल्लेखनीय है कि हत्या के एक मामले में झारखंड पार्टी के विधायक एनोस एक्का के सजा मिलने के बाद खाली हुई कोलेबिरा विधानसभा सीट पर यह उपचुनाव कराए गए थे, कोलेबिरा में कांग्रेस के खाते में 40343 वोट आए हैं तो वहीं बीजेपी प्रत्याशी को 30685 वोट मिले।

कोलेबिरा में मिली इस जीत से कांग्रेस काफी उत्साहित है, कार्यकर्ताओं में जीत की खुशी साफ देखी गई, जीत का जश्न फाइनल रिजल्ट आने से पहले ही शुरु हो चुका था, रांची स्थित कांग्रेस पार्टी ऑफिस में भी मनाया गया है, जहां कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की और एक-दूसरे जीत की बधाई दी है।

बता दें कि कोलेबिरा को नक्सल प्रभावित इलाका माना जाता है, जहां भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुरुवार को मतदान कराया गया था। सीट पर कुल 5 उम्मीदवार चुनाव अपनी किस्मत आजमाने के लिए उतरे थे, जिनमें बीजेपी के बसंत सोरेंग, झारखंड पार्टी की मेनन एक्का और कांग्रेस के नमन विक्सेलकोंगाडी के बीच सीधा मुकाबला था। 

shukdev

Advertising