जेठमलानी बोले- 2014 में PM मोदी का समर्थन करना थी मूर्खता

punjabkesari.in Monday, May 07, 2018 - 08:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जाने-माने वकील राम जेठमलानी ने आज कालेधन पर कार्रवाई न करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा किे 2014 के आम चुनाव में विदेशी बैंकों में रखा काला धन वापस लाने के नरेंद्र मोदी के आश्वासन पर उनका समर्थन किया था लेकिन मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद वह मूर्ख बन गए। बेंगलुरु में एक कार्यक्रम के दौरान जेठमलानी ने दावा किया कि 1400 भारतीय धनकुबेरों का 90 लाख करोड़ रुपए से अधिक का काला धन विदेशों में जमा है। 

मोदी और शाह पर लगाए आरोप 
पूर्व सांसद ने कहा कि बड़ी मात्रा में विदेशों में रखे इस काले धन को स्वदेश वापस लाने के लिए मैं 2009 से लड़ाई लड़ रहा हूं और इसके लिए मोदी और अमित शाह से मदद मांगी थी। दोनों ने इसके लिए आश्वासन भी दिया था लेकिन मुझे एहसास हुआ कि दोनों अपने बचाव के लिए मेरी मदद चाहते थे। 2014 के आम चुनाव में भाजपा जीत गई तो दोनों नेताओं ने अप्रत्यक्ष रुप से मुझे से काले धन के खिलाफ लड़ाई छोड़ देने को कहा । उन्होंने कहा कि इसके बाद मुझे महसूस हुआ कि उस समय मोदी और भाजपा का समर्थन करना मेरा मूर्खता भरा कदम था। काले धन के खिलाफ मेरी लड़ाई जारी रहेगी और इस मामले पर उच्चतम न्यायालय में अगली सुनवाई 15 जुलाई को होनी है।

मोदी ने आश्वासन का नहीं किया पालन 
जेठमलानी ने कहा कि जर्मनी और स्विटजरलैंड काला धन धारकों के नाम बताने और उनकी सूची सौंपने को तैयार है किंतु मोदी सरकार ने ठीक निर्णय नहीं लिया है। मोदी अपने उस आश्वासन का पालन नहीं कर रहे हैं जिसमें उन्होंने विदेशों में जमा काला धन वापस लाने का भरोसा दिया था। उन्होंने कालाधन पर आश्वासन से मुकरने के लिए कर्नाटक के मतदाताओं से दोनों को सबक सिखाने के लिए भाजपा को हराने की अपील की । उन्होंने कहा कि 2019 के आम चुनाव में भगवा पार्टी की हार होगी। वरिष्ठ वकील ने कहा कि मैं बेंगलुरु इसलिए आया हूं कि यहां के मतदाताओं के समक्ष 2014 में कालाधन को लाने के लिए किए गए झूठे वादे का पर्दाफाश कर सकूं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News