जेट एयरवेज ने रोकी 16 हजार कर्मचारियों की सैलरी

Wednesday, Apr 03, 2019 - 08:42 PM (IST)

मुंबईः वित्तीय संकट में फंसी जेट एयरवेज ने बुधवार को अपने कर्मचारियों के मार्च महीने के वेतन को टाल दिया। कंपनी ने इसके लिए ऋण समाधान योजना को अंतिम रूप देने में आ रही ‘जटिलताओं’ का हवाला दिया है। इससे पहले, जेट एयरवेज अगस्त महीने से अपने पायलटों, इंजीनियरों और वरिष्ठ अधिकारियों की सैलरी में देरी करती रही है, जिनका जनवरी से भुगतान नहीं किया गया है। कंपनी की वेतन सूची में 16,000 से अधिक कर्मचारी हैं।

जेट एयरवेज के मुख्य पीपल अधिकारी राहुल तनेजा ने बुधवार को कर्मचारी के साथ पत्राचार में कहा, “समाधान योजना को अंतिम रूप देने में जटिलताओं को देखते हुए इसमें उम्मीद से ज्यादा समय लग रहा है। हालांकि, हम समाधान खोजने के लिए संस्थानों और ऋणदाताओं के साथ विचार-विमर्श कर रहे हैं और इसे लेकर प्रयास करते रहेंगे।“ उन्होंने कहा, Þमौजूदा परिस्थिति को देखते हुए हम बताया चाहते हैं कि मार्च 2019 के वेतन में देरी होगी।“ प्रबंधन ने यह नहीं बताया है कि वेतन कब दिया जाएगा। इसमें कहा गया है कि कंपनी 9 अप्रैल को इस मामले में अगली जानकारी देगी।

उल्लेखनीय है कि जेट एयरवेज के निदेशक मंडल ने 25 मार्च को भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई वाले ऋणदाताओं द्वारा तैयार समाधान योजना को मंजूरी दी थी। इस योदना के तहत बैंक कंपनी में 1500 करोड़ रुपये की पूंजी डालेंगे। हालांकि, “तकनीकी” कारणों के चलते अभी तक पूंजी का वितरण नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा, “इन मुश्किल की घडिय़ों में प्रबंधन की टीम समाधान योजना को अंतिम रूप देने के लिए ऋणदाताओं और अन्य संस्थानों के साथ काम कर रही है। यह कंपनी के परिचालन को स्थिर करने में मदद करेगा। जेट एयरवेज ने कहा कि जल्द से जल्द वेतन देने के लिए कंपनी “हरसंभव प्रयास” कर रही है। 

 

Yaspal

Advertising