दिल्ली में आठ जुलाई को होगी जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

Monday, Jun 18, 2018 - 09:34 PM (IST)

नई दिल्ली : जनता दल यूनाइटेड आठ जुलाई को दिल्ली में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करेगा। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले इस बैठक का काफी महत्व है जब आम चुनाव से पहले भाजपा नीत राजग सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे का मुद्दा पेचीदा मामला हो सकता है। जदयू महासचिव के सी त्यागी ने एक बयान में कहा कि बैठक पार्टी के जंतर मंतर स्थित कार्यालय में होगी।

त्यागी ने कहा कि पार्टी वर्तमान राजनीतिक मुद्दों और आगामी चुनावों के लिए रणनीति पर चर्चा करेगी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जदयू ने पिछले साल राजद और कांग्रेस का दामन छोड़ फिर से भाजपा का दामन थाम लिया था। भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनाव में बिहार में अपने दो सहयोगियों रामविलास पासवान नीत लोजपा तथा उपेंद्र कुशवाहा नीत आरएलएसपी के साथ मिलकर 40 में से 30 सीटों पर चुनाव लड़ा था और लोजपा तथा आरएलएसपी ने क्रमश : सात और तीन सीटों पर चुनाव लड़ा था।

जदयू राज्य में अपने विधायकों की संख्या अधिक होने के चलते सीटों में अधिक हिस्सेदारी मांग सकता है। कार्यकारिणी की बैठक के दौरान जदयू के कई राजनीतिक मुद्दों पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने की संभावना है। जदयू द्वारा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बिहार की जगह दिल्ली में किए जाने से संकेत मिलता है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों तथा इस साल के अंत में कुछ राज्यों में विधानसभा चुनावों सहित राष्ट्रीय मुद्दों पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने के लिए इस अवसर का इस्तेमाल करेगी। बिहार के बाहर जदयू की किसी भी बड़े राज्य में कोई ज्यादा मौजूदगी नहीं है। 


 

Punjab Kesari

Advertising